अमेरिका रिटर्न युवक का मोबाइल गायब हुआ तो दूसरों के फोन चोरी करने लगा, जीआरपी ने दबोचा

Satna : GRP arrested a mobile thief and recovered 10 mobiles
अमेरिका रिटर्न युवक का मोबाइल गायब हुआ तो दूसरों के फोन चोरी करने लगा, जीआरपी ने दबोचा
अमेरिका रिटर्न युवक का मोबाइल गायब हुआ तो दूसरों के फोन चोरी करने लगा, जीआरपी ने दबोचा

डिजिटल डेस्क, सतना। उच्च शिक्षित व धार्मिक कर्मकांडों में पारंगत होकर लम्बे समय तक अमेरिका में पुरोहिती करने वाले युवक को जीआरपी ने चोरी के 10 एंड्रायड मोबाइल के साथ गिरफ्तार किया है, जिनकी कीमत डेढ़ लाख रूपए आंकी गई। सम्मानजनक पेशे में रहने के बाद अपराध का रास्ता पकड़ने वाले आरोपी रविकांत मिश्रा पुत्र लक्ष्मीकांत मिश्रा 25 वर्ष निवासी रजरवार थाना कोटर के चोरी में लिप्त होने की कहानी बिल्कुल फिल्मी है।

सतना बस स्टैंड से आरोपी का मोबाइल हुआ था चोरी
इस बात का खुलासा करते हुए जीआरपी चौकी प्रभारी संतोष तिवारी ने बताया कि लगभग 6 माह पूर्व अमेरिका से लौटने के बाद युवक गांव में रह रहा था। इसी दौरान फरवरी में सतना बस स्टैंड से उसका मोबाइल चोरी हो गया, जो काफी तलाश के बाद भी नहीं मिला। तब आरोपी ने प्रतिज्ञा किया कि जब मेरा फोन नहीं मिला तो मैं किसी के हाथ में मोबाइल नहीं रहने दूूंगा, फिर उसने बाबूपुर में किराए पर कमरा लिया। योजनाबद्ध तरीके से अलग-अलग ट्रेनों में टिकट लेकर यात्रा करते हुए यात्रियों के फोन चोरी करने लगा। लगभग 2 माह में 10 वारदातों को अंजाम देकर पुलिस व आमजन की नाक में दम कर दिया।

तब पकड़ने की बनी योजना
एक के बाद एक सामने आई शिकायतों के बाद जीआरपी ने शातिर युवक को पकड़ने की तैयारी शुरू कर दी। चोरी गए सभी मोबाइल के नंबर व आईएमईआई नंबर जबलपुर साइबर सेल के जरिए सर्विलांस पर डाल दिए गए तो स्टेशन पर लगे कैमरों के फुटेज खंगाले और मुखबिरों को सक्रिय किया गया। तभी 1 अप्रैल की रात विश्वस्त सूत्रों से खबर लगी कि टैक्सी स्टैंड के पास एक युवक सस्ते दामों पर मंहगे मोबाइल बेचने की चर्चा कर रहा है। इस सूचना पर पुलिस टीम ने दबिश देकर संदेही को पकड़ लिया, उसकी तलाशी लेने पर 5 फोन बरामद हुए, लेकिन वह काफी देर तक पुलिस को बरगलाने की कोशिश करता रहा। अंतत: सख्ती करने पर आरोपी ने अपना नाम, पता उगल दिया तो चोरी का जुर्म भी स्वीकार कर लिया, उसकी निशानदेही पर किराए के कमरे से 5 और मोबाइल बरामद कर लिए गए।

 

Created On :   3 April 2019 8:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story