मेडिकल कॉलेज में जूनियर्स को बिना कपड़ों के नचवाया!-वायरल वीडियो में दिखने वाले स्टूडेंट्स से पूछताछ

Seniors in the Medical College danced the Juniors without any clothes
मेडिकल कॉलेज में जूनियर्स को बिना कपड़ों के नचवाया!-वायरल वीडियो में दिखने वाले स्टूडेंट्स से पूछताछ
मेडिकल कॉलेज में जूनियर्स को बिना कपड़ों के नचवाया!-वायरल वीडियो में दिखने वाले स्टूडेंट्स से पूछताछ

डिजिटल डेस्क  जबलपुर। नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल कालेज के हॉस्टल नंबर तीन में गत रात्रि रैगिंग की घटना हुई। इसमें जूनियर्स को कपड़े उतार कर नचवाने की भी चर्चा है। इसका एक वीडियो भी वायरल हुआ है। मंगलवार सुबह से ही कालेज प्रबंधन में हड़कंप की स्थिति बनी हुई है। डीन डॉ. नवनीत सक्सेना ने वीडियो जारी होने की बात स्वीकारते हुए कहा कि जांच कमेटी बनाई गई है, जो दोषी होंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
पीडि़त छात्रों से कई दौर में हुई पूछताछ -
वीडियो का हड़कंप कालेज प्रबंधन पर कुछ ऐसा रहा कि सुबह से वीडियो में दिख रहे जूनियर छात्रों को डीन, वार्डन डॉ. अरविंद शर्मा तथा स्टूडेंट्स सेक्शन के इंचार्ज डॉ. बीके गुहा ने तलब किया। वार्डन डॉ. शर्मा का कहना है कि इस मामले में छात्रों से चर्चा की गई तो उन्होंने रैगिंग होने से मना करते हुए फेयरवेल पार्टी की तैयारी करने की बात की। उनका कहना था कि यदि कोई शिकायत करेगा तभी कार्रवाई की जा सकेगी। दूसरी ओर डॉ. गुहा ने बताया कि संभवत:यह वीडियो बाहर से बनाया गया है, इसमें दिख रहे छात्र सीनियर का नाम नहीं बता रहे हैं, इसी कारण मंगलवार को उन्होंने कुछ छात्रों को क्लास से बाहर कर दिया था। उन छात्रों को अपने अभिभावकों को बुलाने को भी कहा गया है।
क्या है वीडियो में
सूत्रों का कहना है कि मेडिकल कालेज के हॉस्टल क्रमांक 3 में 2017 बैच के 6 स्टूडेंट्स गर्दन झुकाए हाथ पीछे बांधे यस सर की मुद्रा में खड़े हैं। वहीं उन्हें निर्देश देने वाले छात्र जोकि 2012 बैच के बताए जा रहे हैं की पीठ ही दिख रही है। चर्चा है कि इन जूनियर छात्रों को शर्ट-पैंट उतरवाकर नचवाया गया तथा इसकी शिकायत न करने की धमकी भी दी गई। प्रबंधन के कुछ सदस्यों का मानना है कि ऐसे मामलों में अधिकांशत: पीडि़त जूनियर छात्र भविष्य बिगडऩे के डर से शिकायत नहीं करते हैं। संभवत: यही कारण है कि डीन ने इस वीडियो देखने के बाद रैगिंग को सिरे से खारिज नहीं किया है, बल्कि इसकी आशंका मानते हुए मामला एंटी रैगिंग कमेटी को सौंपा है।
इनका कहना है
रैगिंग संबंधी वीडियो वायरल हुआ है, इसमें दिख रहे 6 जूनियर छात्रों की पहचान कर ली गई है। इस मामले की जांच एंटी रैगिंग कमेटी को सौंपी गई है। मामले के दोषी छात्रों के िखलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
-डॉ. नवनीत सक्सेना डीन मेडिकल कालेज     

 

Created On :   11 April 2018 7:51 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story