सिवनी बंद आज, प्रशासन एलर्ट, राजनीति सरगर्म

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
कानून-व्यवस्था के लिए बुलाई गईं दो कंपनियां सिवनी बंद आज, प्रशासन एलर्ट, राजनीति सरगर्म

डिजिटल डेस्क, सिवनी। सिमरिया में दो लोगों की पीट-पीटकर की गई हत्या के विरोध में आज सोमवार 9 मई को सिवनी बंद का आव्हान किया गया है। मूलनिवासी/आदीवासी संघर्ष समिति के तत्वावधान में आयोजित इस बंद को विभिन्न संगठनों का समर्थन मिला है। कांग्रेस भी इसे सफल बनाने की कवायद में जुटी है। कांग्रेस ने बंद के समर्थन में देर शाम तक कोई घोषणा तो नहीं की थी, लेकिन सुबह से लेकर देर रात तक कांग्रेसी नेता हरकत में रहे। कांग्रेस के जिला कार्यालय में दिन भर नेताओं का मजमा लगा रहा और रणनीति बनाई जाती रही। मूलनिवासी/आदीवासी संघर्ष समिति द्वारा 11 सूत्रीय मांगों को लेकर आयोजित सिवनी बंद को लेकर जिला व पुलिस प्रशासन भी अलर्ट हो गया है। शहर में वाहनों के प्रवेश व आवाजाही सहित पार्किंग व्यवस्था के लिए स्थान निर्धारित किए गए हैं। वहीं किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए बाहर से 200 पुलिस जवानों को बुलाया गया है। रविवार को पुलिस द्वारा लाइन में बलवा ड्रिल का आयोजन भी किया गया।

भारी वाहन 6 बजे से प्रतिबंधित-

सिवनी बंद को लेकर शहर में सुबह 6 बजे से भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध रहेगा। यह प्रतिबंध बंद जारी रहने तक रहेगा। वहीं प्रात:07 बजे से शहर में बसों एवं चार पहिया वाहनों के मार्गों में परिवर्तन किया गया है। इस दौरान बसों एवं चार पहिया वाहन के परिवर्तित मार्ग तय किए गए हैं। छिदवाडा/ नागपुर रोड से सिवनी आने वाली सभी बसें छिन्दवाड़ा चौक तक आएगी एवं वहीं से वापस जाएगी। जबलपुर रोड से सिवनी आने वाली बसें ज्यारत नाका तक आएंगी एवं वहीं से वापस जाएंगी। मंडला/बालाघाट रोड से सिवनी आने वाली सभी बसें डूंडासिवनी चौक तक आएंगी एवं वहीं से वापस जाएंगी।टू-व्हीलर एवं फोर व्हीलर वाहन गणेश चौक, कचहरी चौक, पोस्ट ऑफिस तिराहा एवं सर्किट हाउस क्षेत्र में ज्ञापन प्रदर्शन के दौरान पूर्णत: प्रतिबंधित रहेंगे।

यहां रहेगी पार्किंग व्यवस्था-

जबलपुर रोड से आने वाले वाहनों के लिए रॉयल लान के पास मैदान में पार्किंग व्यवस्था रहेगी। बालाघाट एवं मंडला रोड से आने वाले वाहनों की मोती लान के बाजू के मैदान में पार्किंग व्यवस्था रहेगी। नागपुर रोड से आने वाले वाहनों की मॉडल स्कूल के बाजू के मैदान में पार्किंग व्यवस्था की गई है। इसाी तरह छिन्दवाड़ा रोड से आने वाले वाहनों की छिन्दवाड़ा रोड पेट्रोल पंप के बाजू के मैदान में, कटंगी रोड से आने वाले वाहनों की ड्रीम लैंड सिटी के पास मैदान में, बाबरिया रोड से आने वाले वाहनों की बिजली कंपनी कार्यालय के पास मैदान में तथा मुंगवानी रोड से आने वाले वाहनों की एसआरटी वाशिंग सेंटर के पास मैदान में पार्किंग व्यवस्था की गई है।

पुलिस ने की बलवा ड्रिल रिहर्सल-

एसपी कुमार प्रतीक द्वारा शांतिपूर्ण कानून व्यवस्था एवं आपराधिक गतिविधियों के विरूद्ध कार्रवाई हेतु समस्त थाना/चौकी प्रभारियों को निर्देशित किया गया है। इसी क्रम में रविवार को आपात कानून व्यवस्था की स्थिति से निपटने हेतु रक्षित केंद्र सिवनी सहित थाना व चौकियों में बलवा ड्रिल रिहर्सल का आयोजन किया गया, जिसमें रक्षित केंद्र के अधिकारी/कर्मचारी सम्मिलित हुए। बलबा ड्रिल के दौरान पुलिस अधीक्षक सिवनी द्वारा आपात कानून व्यवस्था की स्थिति में पुलिस की भूमिका एवं बलवा ड्रिल के संबंध में महत्वपूर्ण दिशा- निर्देश दिए गए। साथ ही उपद्रवी भीड़तंत्र पर नियंत्रण हेतु पुलिस द्वारा उठाए जाने वाले आवश्यक कदम के विषय में विस्तार से बताया गया। जिले के अन्य थानों में भी इस प्रकार के बलवा ड्रिल रिहर्सल आयोजित की गई । इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सिवनी एस के मरावी, रक्षित निरीक्षक सुनील नागवंशी, सूबेदार स्नेहा घोरमारे, सूबेदार शशिकला बहेटवार, सूबेदार जितेंद्र रावतकर आदि मौजूद।

Created On :   9 May 2022 1:13 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story