एटीएम का क्लोन बनाकर बैंक अकाउंट से निकाले 70 हजार रूपये

Seventy thousand rupee withdrawing from account by clone atm card
एटीएम का क्लोन बनाकर बैंक अकाउंट से निकाले 70 हजार रूपये
एटीएम का क्लोन बनाकर बैंक अकाउंट से निकाले 70 हजार रूपये

डिजिटल डेस्क, जबलपुर।  एटीएम कार्ड अगर कभी भी कहीं भी कैश को उपलब्ध कराने की सुविधा दे रहा है तो एटीएम के रख-रखाव में होने वाली लापरवाही के कारण कभी भी कहीं भी उपभोक्ताओं के बैंक खातों से बड़ी रकम गायब भी हो रही है, जिसका एक बड़ा रैकेट शहर में धोखाधड़ी का खेल-खेल रहा है। ऐसा ही मामला लार्डगंज थाने में आया है, जिसमें पीड़ित अंजना नेमा और दिलीप ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उनके खाते एसबीआई जवाहरगंज बड़ा फुहारा शाखा में हैं। गत दिवस जब वे बैंक पहुंचे और खातों की राशि चैक की तो पता चला कि उनके अकाउंट से 70 हजार रुपए निकाल लिए गए हैं। उन्हें हैरानी हुई कि हजारों रुपए निकलने का मैसेज मोबाइल पर क्यों नहीं आया। बैंक का अकाउंट और एटीएम वे दोनों की हैंडल करते हैं, ऐसे में खातों से 70 हजार रुपए की बड़ी रकम निकलने से उनकी चिंता बढ़ गई। 

नहीं आया  ओटीपी 

जब उन्होंने बैंक स्टाफ से संपर्क किया तो पता चला कि किसी ने उनके एटीएम का क्लोन बनाकर ऑनलाइन अकाउंट से 70 हजार रुपए निकाल लिए हैं। क्लोन एटीएम होने के कारण ओटीपी नहीं आया, जबकि नियमानुसार ऑनलाइन ट्रांजेक्शन करने पर मोबाइल पर ओटीपी आता है। ओटीपी न आने के कारण उन्हें कैश निकलने की भनक भी नहीं लगी और किसी ने होशियारी से  उनके खातों से हजारों रुपए निकाल लिए। पुलिस ने मामला दर्ज कर साइबर सेल को सूचना दी है, जो मामले की जांच कर रही है।

पाटन बायपास पर युवकों से लूट

माढ़ोताल थानांतर्गत पाटन बायपास के पास गुरुवार-शुक्रवार की दरमियानी रात बाइक सवार लुटेरों ने दो युवकों को रोककर सोने की चेन व पाँच हजार रुपये नकद लूट लिये। लूट का शिकार हुए युवकों ने शुक्रवार सुबह 4:15 बजे माढ़ोताल थाने पहुँचकर शिकायत दर्ज कराई। स्टार सिटी निवासी विकास जैन, 27 वर्ष  ने रिपोर्ट दर्ज करायी कि गुरुवार-शुक्रवार की दरमियानी रात दोस्त सुनील पटेल के साथ बाइक पर रात 11 बजे पैट्रोलपंप सकरा पाटन ट्रक में डीजल भरवाने गये थे। वापस लौटते समय लगभग 12-30 बजे पाटन बाईपास एनटीपीसी के सामने पहुँचे तभी 2 लड़के बाइक से आये और उसकी मोटर साइकिल के सामने अड़ा दी। दोनों ने उसके गले से सोने की चेन झपट्टा मारकर छीन ली। विरोध करने पर आरोपी  मारपीट करने लगे और चाकू अड़ाकर सुनील की जेब से 5 हजार रुपये निकाल लिये। आरोपी 40 हजार रुपये कीमती सोने की चैन व नकद 5 हजार रुपये छीनकर गाड़ी़ क्रमांक एमपी 20 एसबी 6029 से करमेता की ओर भाग गये। वहीं एक दूसरे का नाम उदित एवं काला शूटर ले रहे थे। पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। 
मोबाइल की लूट करने वालों का पता नहीं - इधर सिविल लाइन्स थाना क्षेत्र में युवक का मोबाइल लेकर भागे लुटेरों का दूसरे दिन भी पता नहीं चला। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है। ज्ञात हो कि लालमाटी निवासी आशीष बदलानी का 35 हजार रुपये कीमती मोबाइल बाइक सवार लुटेरे गुरुवार की रात हाथ से छीनकर भाग गये थे। पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है। 
 

Created On :   20 July 2019 8:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story