शीना बोरा मर्डर केस: CBI पीटर-इंद्राणी से जेल में दो दिनों तक करेगी पूछताछ

Sheena Bora Murder case CBI asking questions to Peter-Indrani for next two days in Jail
शीना बोरा मर्डर केस: CBI पीटर-इंद्राणी से जेल में दो दिनों तक करेगी पूछताछ
शीना बोरा मर्डर केस: CBI पीटर-इंद्राणी से जेल में दो दिनों तक करेगी पूछताछ

डिजिटल डेस्क, मुंबई। केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) के अधिकारियों ने बुधवार को जेल में बंद इद्राणी मुखर्जी और पीटर मुखर्जी से लंबी पूछताछ की। यह पूछताछ अगले दो दिन तक जारी रहेगी। विशेष अदालत से चार दिन पूछताछ की इजाजत मिलने के बाद CBI भायखला जेल में बंद दंपति से भ्रष्टाचार से जुड़े मामलों की जानकारी हासिल करने की कोशिश में जुटी हुई है। बेटी शीना बोरा की हत्या के आरोप में इंद्राणी फिलहाल भायखला महिला जेल में बंद है जबकि पीटर मुखर्जी आर्थर रोड जेल में है। विशेष अदालत ने CBI अधिकारियों को चार, छह, सात और आठ दिसंबर को दंपति से पूछताछ की इजाजत दी थी।

अगले दो दिन तक जारी रहेगी पूछताछ
CBI के प्रवक्ता ने बुधवार को हुई पूछताछ की पुष्टि करते हुए बताया कि गुरुवार और शुक्रवार को भी दोनों से जरूरत के मुताबिक पूछताछ की जाएगी। इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी इंद्राणी और पीटर से दो दिन पूछताछ की थी। जांच एजेंसियां आईएनएक्स मीडिया में हुई कथित गड़बड़ियों और पैसे गैरकानूनी तरीके से विदेश भेजने के मामले की जांच कर रहीं हैं। पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम भी इस मामले में जांच के घेरे में हैं। आरोप है कि वित्त मंत्रालय के तहत आने वाले तत्कालीन केंद्रीय एजेंसी फारेन इंवेस्टमेंट प्रमोशन बोर्ड (एफआईपीबी) ने आईएनएक्स मीडिया में तय सीमा से ज्यादा विदेशी निवेश की छूट दी और अपनी पहुंच के चलते कार्ति ने इसमें मदद की। सत्ता में आने के बाद भाजपा सरकार ने एफआईबीपी भंग कर दिया। 

इंद्राणी ने वापस लिए थे पीटर पर लगाए आरोप 
इससे पहले शीना बोरा मर्डर केस में आरोपी इंद्राणी मुखर्जी ने पीटर पर लगाए गए आरोप वापस लिए थे। इंद्राणी ने पिछले दिनों CBI कोर्ट को पत्र लिखकर आशंका जाहिर की थी कि पीटर ने ड्राइवर श्यामवर राय के साथ मिलकर शीना का अपहरण किया था। साथ ही पीटर ने शीना की हत्या में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। इन आरोपों को इंद्राणी ने वापस ले लिया है। इंद्राणी के वकील ने कहा था कि हम पत्र में लगाए गए आरोपों को वापस लेते हैं, लेकिन पीटर का काल डेटा-रिकार्ड मंगाने की अपनी मांग पर कायम थे। इस पर पीटर के वकील ने कहा कि जब आरोप वापस ले लिए गए हैं, तो आवेदन को खारिज कर दिया जाए।

Created On :   6 Dec 2017 3:56 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story