दैनिक भास्कर हिंदी: बालासाहब की जयंती पर शिवसेना और मनसे का शक्तिप्रदर्शन, 24 को एनआरसी- सीएए और एनपीआर के खिलाफ रैली

January 10th, 2020

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाविकास आघाडी की ओर से केंद्र सरकार के राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी), संशोधित नागरिकता कानून (सीएए), राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) और जनविरोधी नीतियों के खिलाफ 24 जनवरी को मुंबई में विशाल रैली आयोजित की जाएगी। दादर के हुतात्मा बाबू गेनू कामगार स्टेडियम पर आयोजित होने वाली रैली नेतृत्व राकांपा के अध्यक्ष शरद पवार करेंगे। इस रैली में विपक्ष के दलों के केंद्रीय नेताओं को बुलाया जाएगा। शुक्रवार को मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष एकनाथ गायकवाड अध्यक्षता में हुई बैठक में यह फैसला लिया गया। यह जानकारी लोकभारती के विधायक कपिल पाटील ने दी। 

बालासाहब की जयंती पर शिवसेना और मनसे का शक्तिप्रदर्शन     

शिवसेना प्रमुख दिवंगत बालासाहब ठाकरे की जयंती पर 23 जनवरी के दिन शिवसेना और मनसे के बीच शक्तिप्रदर्शन करने की होड़ नजर आ रही है। बालासाहब की जयंती पर मनसे की ओर से मुंबई में महाअधिवेशन आयोजित करने की घोषणा की जा चुकी है। इसके बाद अब शिवसेना की ओर से मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के सत्कार के लिए भव्य कार्यक्रम आयोजित करने की तैयारी चल रही है। सत्कार का यह कार्यक्रम बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स के मैदान में आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम में बालीवुड और संगीत जैसे क्षेत्र की देश के नामचीन कलाकार शामिल होंगे। शुक्रवार को शिवसेना के नेता व प्रदेश के परिवहन मंत्री अनिल परब ने कहा कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ने बालासाहब को शिवसेना का मुख्यमंत्री बनाने का वचन दिया था। उद्धव ने वचनपूर्ति की है। इसलिए पार्टी की मुंबई इकाई की तरफ से मुख्यमंत्री बनने पर उद्धवजी का भव्य सत्कार करने का फैसला किया गया है। परब ने बताया कि सत्कार कार्यक्रम में राज्य भर से 50 हजार से अधिक शिवसैनिक जुटेंगे। 

दूसरी ओर मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे गोरेगांव के नेस्को सभागार में पार्टी के महाअधिवेशन में शक्तिप्रदर्शन करेंगे। राज इस महाअधिवेशन में पार्टी के नीतियों में व्यापक बदलाव की घोषणा कर सकते हैं।