प्रधानमंत्री से उद्धव की मुलाकात पर शिवसेना की सफाई, निजी संबंधों को दिया महत्व

Shiv Senas clarification on Uddhavs meeting with PM, importance given to personal relations
प्रधानमंत्री से उद्धव की मुलाकात पर शिवसेना की सफाई, निजी संबंधों को दिया महत्व
प्रधानमंत्री से उद्धव की मुलाकात पर शिवसेना की सफाई, निजी संबंधों को दिया महत्व

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच अकेले में हुई मुलाकात को लेकर शिवसेना ने सफाई दी है। बुधवार को पार्टी के मुखपत्र में शिवसेना ने कहा कि राजनीतिक संबंधों की परवाह किये बगैर हमेशा व्यक्तिगत संबंधों को महत्व दिया है और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच मंगलवार की मुलाकात व्यक्तिगत संबंधों के साथ-साथ प्रोटोकॉल का भी हिस्सा थी। प्रधानमंत्री के साथ अपनी बैठक के बाद, ठाकरे ने मंगलवार को कहा था कि इस तरह की बातचीत करने में कुछ भी गलत नहीं है। उन्होंने मजाकिया लहजे में कहा था कि वह पाकिस्तानी नेता नवाज शरीफ से मिलने नहीं गए थे। 

शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ में प्रकाशित संपादकीय में कहा गया है, मुख्यमंत्री का दिल्ली दौरा राजनीतिक कारणों से नहीं था। जो लोग इसमें राजनीति देखते हैं। उन्हें अपनी सोच से खुश होने दें। इस बैठक को लेकर बहुत सारी अटकलें होंगी। हम केवल यह उम्मीद करते हैं कि महाराष्ट्र के साथ लंबित मुद्दे केंद्र जल्द हल करे। उद्धव ने मंगलवार को नई दल्ली में  उपमुख्यमंत्री अजित पवार और कांग्रेस नेता व राज्य के पीडब्लूडी मंत्री अशोक चव्हाण शामिल थे। प्रतिनिधिमंडल ने मोदी से मुलाकात की थी और राज्य से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की गई थी। यह बैठक डेढ़ घंटे चली थी और ठाकरे ने प्रधानमंत्री के साथ अकेले में भी बैठक की थी। 

संपादकीय में महाराष्ट्र में भाजपा नेतृत्व पर कटाक्ष करते हुए कहा गया है कि उन्हें बैठक के संदर्भ में "मोदी-ठाकरे संबंधों की प्रकृति’ को समझने की कोशिश करनी चाहिए। पार्टी ने कहा कि  हमें इस बात में संदेह नहीं है कि माहौल अच्छा था और बैठक एक दोस्ताना और सौहार्दपूर्ण माहौल में हुई थी।’’ किसी भी राज्य का नाम लिए बिना शिवसेना ने कहा कि मोदी और ठाकरे के बीच बैठक इसलिए महत्वपूर्ण थी क्योंकि केंद्र और महाराष्ट्र के बीच कोई गतिरोध नहीं है।   


 

Created On :   9 Jun 2021 12:39 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story