बिहार में 30 सीटों पर उम्मीदवार खड़े करेगी शिवसेना, 2015 में 88 सीटों पर मिले थे 2 लाख वोट 

Shivsena to field candidates in 30 seats in Bihar, got 2 lakh votes in 88 seats in 2015
बिहार में 30 सीटों पर उम्मीदवार खड़े करेगी शिवसेना, 2015 में 88 सीटों पर मिले थे 2 लाख वोट 
बिहार में 30 सीटों पर उम्मीदवार खड़े करेगी शिवसेना, 2015 में 88 सीटों पर मिले थे 2 लाख वोट 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। शिवसेना बिहार विधानसभा चुनाव में 30 सीटों पर उम्मीदवार उतार सकती है। शिवसेना की बिहार प्रदेश इकाई विधानसभा चुनाव में 50 सीटों पर उम्मीदवार उतारना चाहती है, लेकिन शिवसेना का शीर्ष नेतृत्व 25 से 30 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहता है। बिहार विधानसभा चुनाव में शिवसेना कितने सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी, इस पर शिवसेना पक्ष प्रमुख तथा मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे शनिवार तक अंतिम फैसला लेंगे। शुक्रवार को शिवसेना के बिहार राज्य प्रमुख कौशलेंद्र शर्मा ने पार्टी सांसद संजय राऊत से मुलाकात की। बैठक के बाद राऊत ने कहा कि मुख्यमंत्री ठाकरे ने विधानसभा चुनाव लड़ने की सहमति दे दी है। शिवसेना बिहार में कितने सीटों पर चुनाव लड़ेगी, इस पर अगले 24 घंटे में फैसला हो जाएगा। राऊत ने कहा कि शिवसेना अपनी हिंदुत्वादी विचारधारा पर कायम है। पार्टी अपना अस्तित्व दिखाने के लिए चुनाव लड़ेगी। 

शिवसेना बिहार राज्य प्रमुख शर्मा ने "दैनिक भास्कर’से बातचीत में कहा कि हमने विधानसभा चुनाव के लिए 50 सीटों के उम्मीदवारों की सूची पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को सौंप दी है। इस पर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की मुख्यमंत्री ठाकरे के साथ बैठक होगी। इसी बैठक में मुख्यमंत्री अंतिम फैसला करेंगे कि पार्टी कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी। शर्मा ने कहा कि शनिवार को सीटों को लेकर पूरी स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। 

शर्मा ने कहा कि हम इस चुनाव में लगभग 15 सीटों पर साल 2015 का विधानसभा चुनाव लड़ने वाले शिवसेना के पुराने उम्मीदवारों को टिकट देंगे। जबकि बाकी सीटों पर नए चेहरों को मौका दिया जाएगा। शर्मा ने कहा कि महाराष्ट्र में शिवसेना सत्ता में है। पक्ष प्रमुख प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं। इसलिए हमें उम्मीद है कि बिहार विधानसभा चुनाव में इसका फायदा मिलेगा। शर्मा ने कहा कि बिहार में शिवसेना भूमिपूत्रों के अधिकार, शिक्षा और रोजगार के मुद्दे पर चुनाव लड़ेगी। शर्मा ने बताया कि शिवसेना ने साल 2015 के बिहार विधानसभा चुनाव में 88 सीटों पर चुनाव लड़ा और 2 लाख 11 हजार वोट मिले थे।
 

Created On :   2 Oct 2020 1:27 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story