एक फीट जमीन के लिए बुजुर्ग को दौड़ाकर मारी गोली, 3 घंटे में हत्या के दोनों आरोपी गिरफ्तार

Shot dead by running an elderly man for one feet of land, both accused of murder arrested in 3 hours
 एक फीट जमीन के लिए बुजुर्ग को दौड़ाकर मारी गोली, 3 घंटे में हत्या के दोनों आरोपी गिरफ्तार
 एक फीट जमीन के लिए बुजुर्ग को दौड़ाकर मारी गोली, 3 घंटे में हत्या के दोनों आरोपी गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क सतना। नागौद थाना क्षेत्र के पिपरोखर में एक फीट जमीन के लिए एक युवक ने अपने साथी के साथ मिलकर 70 वर्षीय बुजुर्ग को दौड़ाकर गोली मार दी। इस सनसनीखेज हत्याकांड के 3 घंटे के भीतर पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर 12 बोर की दुनाली जब्त कर ली। एसपी धर्मवीर सिंह ने बताया कि सोमवार शाम को तकरीबन 4 बजे गढ़ीटोला निवासी रामबहोरी तिवारी पुत्र नाथूराम तिवारी अपने खेत के पास मवेशियों को चरा रहे थे, तभी बाइक से दो नकाबपोश वहां पहुंच गए और बुजुर्ग पर बंदूक तान दी। यह देखकर सकते में आए बुजुर्ग ने जान बचाने के लिए दौड़ लगाई, मगर आरोपियों ने 500 मीटर तक पीछा कर फायर झोंक दिया, तो 12 बोर की गोली दाहिने तरफ पसली के पास फंस गई और रामबहोरी जमीन पर गिर पड़े, घटना स्थल पर ही उनकी मौत हो गई। बुजुर्ग की हत्या करने के बाद आरोपी शहर की तरफ भाग निकले।
प्रत्यक्षदर्शी की सूचना पर हरकत में आई पुलिस—-
तब घटना स्थल के पास मौजूद लोगों ने परिजनों और पुलिस को सूचित किया तो टीआई आरपी सिंह दलबल के साथ मौके पर पहुंच गए। मृतक के परिजनों ने इस घटना में गांव के पड़ोसी पप्पू उर्फ विवेक शर्मा पुत्र रमेश उरमलिया पर संदेह जताया तो सरगर्मी से उसकी तलाश शुरू कर दी गई और 3 घंटे के भीतर ही सिटी कोतवाली क्षेत्र के जवाहर नगर स्थित घर से आरोपी विवेक और उसके साथी वीरेन्द्र गर्ग निवासी महदेवा को पकड़ लिया गया। मुख्य आरोपी के कब्जे से 12 बोर की लाइसेंसी बंदूक भी जब्त की गई है, दोनों आरोपियों ने अपना जुर्म भी कबूल कर लिया है।  
20 दिन से चल रहा था विवाद—-
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गढ़ीटोला में रामबहोरी तिवारी का मकान काफी पहले से बना है, जिसके बगल में रमेश उरमलिया ने नया घर बनवाया, तब दोनों पक्षों को कोई आपत्ति नहीं थी। मगर जब एक वर्ष पूर्व बुजुर्ग ने राजस्व विभाग में आवेदन देकर सीमांकन कराया तो उनके हिस्से की लगभग 1 फीट जमीन पर रमेश का कब्जा मिला। यहीं से विवाद शुरू हुआ और बात तब बिगड़ी जब रमेश और उनका बेटा बाउंड्री का निर्माण करने लगे, जिसको लेकर मृतक और उनके परिजनों ने आपत्ति जताई। सोमवार सुबह भी दोनों परिवारों के बीच विवाद होने लगा, हालांकि कुछ लोगों के हस्तक्षेप पर रामबहोरी तिवारी और रमेश उरमलिया जमीन का सीमांकन कराने पर राजी हो गए। लेकिन पप्पू उर्फ विवेक को यह समझौता मंजूर नहीं था। वह सुबह गांव से निकल आया और महदेवा निवासी वीरेन्द्र गर्ग के साथ शाम को फिर से पिपरोखर पहुंच गया, जहां बुजुर्ग को गोली मार दिया। इस घटना के बाद गांव में तनावपूर्ण स्थिति बन गई है, जिसको देखते हुए थाना प्रभारी समेत भारी पुलिस बल को गांव में तैनात किया गया है।
 

Created On :   2 March 2021 12:04 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story