जीप में 5 लाख के गांजा के साथ सीधी के 2 आरोपी गिरफ्तार

Sidhi with 2 lakh hemp in Jeep arrested with 2 accused of Sidhi
जीप में 5 लाख के गांजा के साथ सीधी के 2 आरोपी गिरफ्तार
जीप में 5 लाख के गांजा के साथ सीधी के 2 आरोपी गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क सतना। नशे के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत अमरपाटन पुलिस ने बोलेरो से 5 लाख का गांजा जब्त करते हुए सीधी के 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिनके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट का अपराध कायम कर जेल भेजा गया है। एसपी धर्मवीर सिंह ने बताया कि पिछले कुछ दिनों में की गई कार्रवाईयों के दौरान पकड़े गए आरोपियों ने बोलेरो में मादक पदार्थ की खेप लाकर अमरपाटन, रामनगर, ताला के अलग इलाकों में सप्लाई करने का खुलासा किया था, जिस पर मुखबिरों के साथ पुलिस पार्टी को निगरानी के लिए लगाया गया था। इसी बीच बुधवार रात को मुखबिर से सूचना मिली कि बोलेरो क्रमांक एमपी 54 सी 0790 एक बार फिर अमरपाटन क्षेत्र में देखी गई है, जिसके संबंध में तेजी से जानकारी जुटाकर मैहर एसडीओपी हिमाली सोनी के साथ पुलिस बल को रवाना किया गया, जिसने फौरन ताला-मुकुंदपुर रोड पर किरहाई के पास घेराबंदी कर जीप को पकड़ लिया गया, जिसमें चालक सौखीलाल पाल पुत्र मथुरा प्रसाद पाल 38 वर्ष निवासी खरहना और पंकज उर्फ अजीत सिंह चंदेल पुत्र स्वर्गीय वीरेश सिंह चंदेल 40 वर्ष निवासी सरदा थाना रामपुर नैकिन जिला सीधी के सवार थे। पुलिस टीम ने फौरन जीप की तलाशी ली तो बोरियों में भरा एक क्विंटल और 100 ग्राम गांजा बरामद हो गया, जिसकी कीमत 5 लाख रूपए निकाली गई। तब मौके से दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर गांजा समेत 7 लाख की बोलेरो व दो मोबाइल जब्त किए गए। देर रात को एनडीपीएस एक्ट की धारा 8, 20(बी) के तहत कायमी कर गुरूवार दोपहर विशेष न्यायाधीश एनडीपीएस की कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। गांजा तस्करी का मुख्य आरोपी पंकज उर्फ अजीत को बताया गया है जो पूर्व में भी कई बार माल लेकर इलाके में आ चुका है। जिले में फिलहाल उसका कोई अपराधिक रिकार्ड नहीं मिला है, वहीं सीधी समेत अन्य जिलों की पुलिस से दोनों के कारनामों का पता लगाने के लिए संपर्क किया गया है। इस कार्रवाई में टीआई मनोज सोनी, एएसआई आशाराम उपाध्याय, प्र्रधान आरक्षक समरजीत कोल, आरक्षक नीरज पांडेय, आशीष रावत, मयंक मिश्रा, धर्मेन्द्र पाठक शामिल थे।
शहडोल से आती थी बड़ी खेप
गिरफ्त में आए आरोपी पंकज उर्फ अजीत से पूछताछ में पुलिस को खासे पापड़ बेलने पड़े। वह लगातार बयान बदल रहा था तो जिन लोगों के नाम माल की सप्लाई करने या खरीदने वालों के रूप में बता रहा था, उनका हकीकत में कोई अस्तित्व ही नहीं मिल रहा था। सख्ती से सवाल-जवाब करने पर आरोपी ने शहडोल से बड़ी खेप आने का खुलासा किया, जिसके बाद वह इलाके में फुटकर सप्लाई की चेन से जुड़े लोगों तक माल पहुंचाता था। पुलिस ने दोनों आरोपियों के मोबाइलों को साइबर सेल के हवाले कर काल डिटेल, मैसेज और लोकेशन निकालने के लिए कहा है ताकि मादक पदार्थ के अवैध धंधे में शामिल छोटी-बड़ी मछलियों को पकड़ा जा सके।
दो सप्ताह में 9.80 लाख का मादक पदार्थ पकड़ा
पुलिस कप्तान ने बताया कि अमरपाटन में 5 लाख का गांजा पकडऩे के साथ ही वर्ष 2021 में जिले में गांजा और नशीले कफ सिरप की बड़ी खेप पकडऩे की 13 कार्रवाई की जा चुकी हंै, जिनमें 8 लाख 51 हजार का गांजा और 1 लाख 29 हजार कफ सिरप जब्त करने के साथ ही 9 लाख 85 हजार की एक बोलेरो, 5 बाइक और 2 स्कूटर के साथ आधा दर्जन मोबाइल जब्त किए गए हैं। इनके साथ ही 18 आरोपियों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचाया जा चुका है।
 

Created On :   15 Jan 2021 12:48 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story