दैनिक भास्कर हिंदी: तस्करों से साढ़े 12 लाख की स्मैक जब्त

June 1st, 2018

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। मुख्य रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नं. 6 के बाहर आज दोपहर क्राइम ब्रांच और सिविल लाइन पुलिस ने दो युवकों को पकड़कर साढ़े 12 लाख रूपए के कीमत की स्मैक जब्त की। पकड़े गए दोनों युवक बाराबंकी यूपी के रहने वाले हैं, जिनसे पुलिस उनके नेटवर्क के बारे में जानकारी जुटा रही है।

ASP शहर दीपक कुमार शुक्ला ने बताया कि ASP क्राइम संदीप मिश्रा के पास मुखबिर से सूचना पहुंची थी कि दो युवक ट्रेन के रास्ते से भारी मात्रा में स्मैक लेकर शहर में बेचने के लिए आ रहे हैं। लिहाजा जानकारी SP शशिकांत शुक्ला को देने के बाद CSP ओमती एसके शुक्ला और TI अरविंद जैन के साथ क्राइम ब्रांच की दो टीमें बनाकर रेलवे स्टेशन के आसपास घेराबंदी की गई। दोपहर करीब 2 बजे दो युवक प्लेटफार्म नं. 6 से बाहर निकलकर जैसे ही वे मेट्रो बस स्टॉप पहुंचे, उन्हें मुखबिर की निशानदेही पर दबोच लिया गया। पकड़े गए आरोपियों में मो. एहतिसाम 21 वर्षीय और मो. तौकीर की तलाशी लेने पर उनके पास से 125 ग्राम स्मैक बरामद हुई। पकड़ी गई स्मैक की कीमत अंतर्राज्यीय मार्केट में साढ़े 12 लाख रुपए आंकी गई है।

टीम होगी पुरस्कृत-
ASP शुक्ला के अनुसार इस कार्रवाई में क्राइम ब्रांच के आरक्षक शैलेन्द्र पटवा, जितेन्द्र दुबे, ज्ञानेन्द्र पाठक, शशि प्रकाश, सादिक अली, अश्विनी द्विवेदी, मुकेश परिहार और सिविल लाइन थाना पदस्थ एसआई श्वेता सोमकुंवर, पीएसआई तरुण कुमार, अमित श्रीवास्तव, एएसआई विनोद शर्मा और आरक्षक विजय शर्मा की महत्वपूर्ण भूमिका रही, जिन्हें SP ने पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

व्यापारी की कार से ढाई लाख चोरी
लार्डगंज थाना क्षेत्र स्थित बल्देवबाग चौराहे के पास एक व्यापारी की कार से चोरों ने ढाई लाख रुपए उड़ा दिए। बीती शाम 6 बजे हुई इस वारदात की रिपोर्ट पीडि़त व्यापारी ने देर रात 2:30 बजे थाने पहुंचकर दी, जिसके बाद पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है। पुलिस ने बताया कि किसानी मोहल्ला बरेला निवासी राजकुमार पटेल की बरेला में कृषि केन्द्र नाम की दुकान है, बुधवार की शाम 6 बजे राजकुमार अपनी कार से बल्देवबाग पहुंचा और रामलखन बीज भंडार के सामने कार खड़ी करने के बाद उसने बैग से 10 हजार रुपए निकाले और दुकानदार को पुरानी उधारी के साथ पंप के 7 हजार रुपए दिए।