दैनिक भास्कर हिंदी: रेवांचल एक्सप्रेस में चैन पुलिंग कर महिलाओं से लूटपाट, भदनपुर-अमदरा स्टेशनों के बीच हुई वारदात

June 19th, 2018

डिजिटल डेस्क, सतना। रीवा से चलकर हबीबगंज तक जाने वाली रेवांचल सुपर फास्ट को भदनपुर और अमदरा के बीच जंजीर खीचकर रोकते हुए अज्ञात बदमाशों ने तीन स्लीपर कोचों में सवार महिलाओं के गले से मंगलसूत्र चैन लूट ली। इस वारदात की खबर लगते ही हरकत में आयी आरपीएफ व जीआरपी पीड़ितों की शिकायत दर्ज करने के साथ ही अपराधियों की तलाश में जुट गई हैं।

रात दस बजे की वारदात
जीआरपी से मिली जानकारी के मुताबिक रेवांचल सुपर फास्ट सोमवार रात को मैहर स्टेशन से रवाना होने के बाद तकरीबन 10 बजे जैसे ही भदनपुर से आगे निकली तभी किसी कोच में  सवार बदमाश ने जंजीर खींचकर ट्रेन रोक दी और उसके साथियों ने एस-2,एस-5 व एस- 7 कोच में खिड़कियों से हाथ डालकर किनारे पर बैठी महिलाओं के गले से मंगलसूत्र व चैन छीन लिए। इस दौरान जब यात्रियों ने शोर मचाया तो ट्रेन में तैनात पेट्रोलिंग गार्ड बदमाशों को पकड़ने के लिए दौड़े पर अधेरे में उन तक नहीं पहुंच पाए। इस वारदात के चलते रेवांचल एक्सप्रेस 15 मिनट तक सुनसान जगह पर खड़ी रही।

कटनी में लिखी गई रिपोर्ट
लुटेरो के भागने के बाद लगभग सवा 10 बजे गार्ड व ड्राइवर ने गड़बड़ी ठीक कर ट्रेन को चलाया और कटनी स्टेशन मास्टर को सूचित किया। जिनसे मिले मेमो पर आरपीएफ व जीआरपी स्टाफ ने कटनी पहुंचते ही ट्रेन में सवार होकर पीड़ितों की शिकायत दर्ज करने की कार्यवाही शुरु कर दी। अब तक तीन कोचो में तीन महिलाओं के साथ लूट की बात सामने आई है।

खनगढ़ स्कूल से लेपटॉप समेत हजारों का सामान पार
सिंहपुर थाना अंतर्गत खनगढ़ हायर सेकेण्डरी स्कूल से चोरों ने लेपटॉप, एलईडी समेत हजारों का सामान पार कर दिया। इस वारदात की शिकायत प्राचार्य द्वारा किए जाने पर पुलिस जांच में जुट गई है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक 9-10 जून की दरम्यानी रात अज्ञात बदमाश स्कूल की दीवार फांदकर अंदर घुस गए और कार्यालय का ताला तोड़ दिया, फिर वहां रखे लेपटॉप, सीपीयू, एलईडी, माईक्रोफोन व अन्य सामान उठाकर चम्पत हो गए, जिसकी कीमती 1 लाख रूपए से ज्यादा बताई गई है।

अगले दिन स्कूल खुलने पर चोरी की बात पता चली तो प्राचार्य देवराम कोल ने थाने में लिखित आवेदन देकर कार्यवाही गुहार लगाई। तब थाना प्रभारी डीआर शर्मा ने सहयोगी स्टॉफ के साथ पतासाजी प्रारंभ कर दी। काफी कोशिशों के बाद पुलिस को चोरों के बारे में अहम जानकारी लग चुकी है। वारदात में गांव के ही कुछ असामाजिक तत्वों के नाम सामने आए हैं। दावा किया जा रहा है कि जल्द ही चोर सलाखों के पीछे होंगे।