पैनल सिस्टम फेल, यहां घंटों आउटर पर खड़ी रहीं एक्सप्रेस ट्रेनें और मालगाड़ियां

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
पैनल सिस्टम फेल, यहां घंटों आउटर पर खड़ी रहीं एक्सप्रेस ट्रेनें और मालगाड़ियां

डिजिटल डेस्क, करेली। करेली रेलवे स्टेशन के पैनल में कुछ तकनीकी खराबी आ जाने के कारण लगभग 2 घंटे तक रेल यातायात बाधित रहा। पैनल सिस्टम में खराबी आ जाने के कारण 2 डाउन ट्रैक और 2 अपट्रैक की ट्रेनों पर इसका सीधा असर पड़ा।

जबलपुर-भोपाल इंटरसिटी काफी देर तक सिग्नल न मिलने से आउटर पर ही खड़ी रही। इसके साथ गाडरवारा स्पेशल मालवाहक ट्रेन भी लगभग 2 घंटे स्टेशन के मेन ट्रैक पर खड़ी रही। इसके अलावा 07091 और 12295 को भी काफी देर आउटर पर ही खड़ा रहना पड़ा।

railwaygate

रेलवे गेट की चाबी हुई लॉक

जानकारी के अनुसार कंट्रोल पैनल फेल हो जाने से सिग्नल और रेलवे गेट के खोलने बंद करने पर सीधा असर पड़ा। सिग्नल के काम न करने के कारण गाड़ियों की आवाजाही बन्द रही। वहीं नगर का रेलवे गेट क्रमांक 271/1 की भी चाबी लाक हो जाने के कारण काफी देर नहीं खुला। जिसके कारण फाटक के दोनों तरफ बहुत लंबा जाम लग गया। जिसमे स्कूली बच्चे, मरीज, राहगीर को परेशानी हुई।

कर्मचारियों ने दिखाई हरी झंडी

पैनल में तकनीकी खराबी आ जाने से ट्रेनों को मैनुअल निकाला गया। दोनों ही आउटरों पर रेलवे कर्मियों द्वारा झंडी दिखाकर और परमिशन के पश्चात पास किया गया। साथ ही गाड़ियों के ट्रक चेंज करने के लिए भी स्टेपर का उपयोग किया गया। रेलवे स्टेशन के अधिकारियों के बताए अनुसार 4.30 से 6.20 तक पैनल की तकनीकी खराबी रही। खराबी सुधारने के लिए स्टेशन के आफ डयूटी कर्मचारियों और रिटायर्ड कर्मचारियों को भी बुलवा लिया गया, जिनके सहयोग से कार्य किया गया।

करेली स्टेशन मैनेजर एके अग्रवाल ने कहा कि रेलवे स्टेशन के पैनल में कुछ तकनीकी खराबी आ गई है जिसका सुधार कार्य किया जा रहा है गाड़ियों को अभी मेनुअल निकाला जा रहा है

Created On :   20 July 2017 6:50 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story