किसी ने मुहूर्त का किया इंतजार तो कुछ ने बहनों ने सुबह से ही मनाया त्योहार

उत्साह के साथ मनाया रक्षाबंधन का पर्व, भाईयों ने दिए उपहार, बहनों ने की लंबी उम्र की कामना किसी ने मुहूर्त का किया इंतजार तो कुछ ने बहनों ने सुबह से ही मनाया त्योहार

डिजिटल डेस्क जबलपुर। भाई-बहन के रिश्ते के पवित्र पर्व पर इस बार मुहूर्त को लेकर असमंजस की स्थिति बनी रही। शहर में भी कई बहनों ने भद्रा को माना और मुहूर्त का इंतजार किया। दूसरी तरफ कई बहनों ने सुबह से ही भाई के घर पहुंचकर भाईयों की कलाई पर राखी बांधी और त्योहार की खुशियां मनाईं। हालांकि पर्व को लेकर विद्धतजनों के भी अलग-अलग मत रहे। किसी ने कहा कि भद्रा काल में राखी नहीं बांधी जा सकती जबकि कुछ लोगों का मत था कि इस बार भद्रा काल का प्रभाव उतना नहीं रहेगा इसलिए पूरे दिन त्योहार मनाया जा सकता है। यही कारण था कि सभी ने अपनी सुविधा अनुसार और ज्योतिष मत के हिसाब से खुशी के इस पर्व को मनाया। गुरूवार को सुबह से ही बारिश होती रही जिसके कारण भी बहनें अपने भाई के घर अपनी सुविधा के अनुसार पहुंची और स्नेह की डोर भाईयों की कलाई पर बांधी। भाईयों ने भी रक्षा सूत्र बंधवाकर बहनों की रक्षा करने का संकल्प लिया।
25 साल से निभा रहे परंपरा, बाल निकेतन की बहनों के साथ मनाया पर्व-
भाई-बहन के पवित्र पर्व रक्षाबंधन पर पिछले 25 वर्षों की परंपरा को इस बार भी बरकरार रखा और राजकुमारी बाई बाल निकेतन पहुंचकर बहनों से रखी बंधवाई। धीरज पटैरिया के नेतृत्व में तरूण शक्ति संगठन के सदस्यों ने बाल निकेतन की बहनों से रक्षा सूत्र बंधवाकर उनसे आशीर्वाद लिया। उन्होंने बताया कि यहां कि बच्चियां भी रक्षा बंधन पर हर साल उनका इंतजार करती हैं और खुशी-खुशी पर्व मनाती हैं। इस दौरान श्याम सिंह ठाकुर, मुकेश पटैल, बब्लू जायसवाल, अनिल सोनी, संतोष उपाध्याय, डब्बू पांडेय, मनदीप द्विवेदी, महेंद्र पांडेय आदि की उपस्थिति रही।

Created On :   11 Aug 2022 3:42 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story