अब शनिवार को भी चलेगी सोमनाथ एक्सप्रेस -बदलाव जुलाई माह से लागू होंगे

Somnath jabalpur express change in time table from july
अब शनिवार को भी चलेगी सोमनाथ एक्सप्रेस -बदलाव जुलाई माह से लागू होंगे
अब शनिवार को भी चलेगी सोमनाथ एक्सप्रेस -बदलाव जुलाई माह से लागू होंगे

 डिजिटल डेस्क, जबलपुर। रेल प्रशासन ने सोमनाथ जबलपुर एक्सप्रेस के चलने के दिनों में बदलाव की घोषणा कर दी है। ये बदलाव जुलाई माह से होंगे। रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार गर्मी के मौसम में यात्रियों की सुविधा के लिहाज से ये बदलाव किए जा रहे हैं। जबलपुर सोमनाथ एक्सप्रेस व्हाया इटारसी और जबलपुर सोमनाथ एक्सप्रेस व्हाया कटनी बीना के चलने के दिन बदले गए हैं। जबलपुर सोमनाथ एक्सप्रेस 6 जुलाई से शनिवार को भी चलेगी। अभी तक ये ट्रेन मंगलवार, बुधवार, गुरुवार, शुक्रवार और रविवार को चल रही थी। वहीं जबलपुर सोमनाथ एक्सप्रेस 5 जुलाई से सोमवार और शनिवार चलती थी, जो अब सोमवार और शुक्रवार को चलेगी।
 

अपार भीड़ उमड़ी तो लगाया एक्सप्रेस कोच 
गर्मी के सीजन में मुंबई की ओर जाने वाले यात्रियों की अपार भीड़ उमडऩे के कारण यात्रियों की सुविधा का ख्याल रखते हुए रेल प्रशासन लगातार गरीब रथ एक्सप्रेस में एक्सट्रा कोच लगा रहा है, इसके बावजूद कन्फर्म टिकट के लिए वेंटिंग 250 से 300 के पार चल रही है। रेल प्रशासन के अनुसार पमरे से होकर चलने वाली गरीब रथ एक्सप्रेस में आज 1 वातानुकूलित तृतीय श्रेणी का अतिरिक्त कोच लगाया जा रहा है। जानकारी के अनुसार पिछले एक महीने पहले मुंबई की ओर जाने वाली गाडिय़ों में वेटिंग का आंकड़ा 50 से शुरु हुआ था, जो देखते ही देखते 300 तक पहुंच गया है। अधिकांश गाडिय़ां पमरे से होकर चलती हैं, जिनमें कन्फर्म टिकट मिलना मुश्किल का काम है, यही वजह है िक रेल प्रशासन से पमरे से होकर चलने वाली गाडिय़ों में यात्रियों की सुविधा का ध्यान रखते हुए लगातार एक्सट्रा कोच लगाए हैं।
 

बेटिकट सफर करने वाले 455 यात्रियों को पकड़ा
गर्मी के सीजन में भारी भीड़ का फायदा उठाकर बिना टिकट सफर करने वालों की मंगलवार को उस समय शामत आ गई, जब मंडल के वाणिज्य विभाग के उडऩदस्ते ने जबलपुर से कटनी के बीच विशेष चैकिंग अभियान चलाकर 455 बेटिकट यात्रियों को पकड़ा और उनसे 2 लाख 48 हजार रूपए से अधिक की रकम बतौर जुर्माना वसूल किया गया। मंडल वाणिज्य प्रबंधक देवेश सोनी ने बताया कि यात्री गाडिय़ों में अनियमित टिकिट पर यात्रा करने की सूचनाएं लगातार मिल रही थीं, जिसपर कार्रवाई करने के निर्देश वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक बसंत कुमार शर्मा ने सहायक वाणिज्य प्रबंधक श्री दुबे को दिए। श्री दुबे के नेतृत्व में उडऩदस्ता दल ने सिकंदराबाद-पटना एक्सप्रेस, पवन एक्सप्रेस, संघमित्रा  एक्सप्रेससहित अन्य ट्रेनों में सघन जाँच की। इसी तरह दो ट्रेनों को कटनी के पूर्व निवार स्टेशन पर रोक कर किलाबंदी जाँच की गयी जिसमे 35 यात्री बिना टिकिट के यात्रा करते पकड़े गए। कार्रवाही में उडऩ दस्ता प्रभारी टी.पी.एस.भल्ला, आर.के.डहरिया, रणजीत सिंह भुल्लर,रोमित सिंह,अशोक कायस्थ, आशीष गर्ग, मनीष मिश्रा,अशोक कदम, सहित आरपीएफ बल मौजूद रहा।
 

Created On :   29 May 2019 8:36 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story