48 घंटे में चोर नहीं पकड़े तो पूरे थाने को सस्पेंड कर दूंगा, SP  ने TI को दिया अल्टीमेटम

SP warns the TI to take the action in 48 hours or get suspended
48 घंटे में चोर नहीं पकड़े तो पूरे थाने को सस्पेंड कर दूंगा, SP  ने TI को दिया अल्टीमेटम
48 घंटे में चोर नहीं पकड़े तो पूरे थाने को सस्पेंड कर दूंगा, SP  ने TI को दिया अल्टीमेटम

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। माढ़ोताल थाना क्षेत्र स्थित समदड़िया ग्रीन सिटी कालोनी में लगातार हो रहीं चोरी की वारदातों से परेशान रहवासी मंगलवार को एसपी ऑफिस की जनसुनवाई में पहुंचे। लोगों का आरोप था कि 20 चोरियों के बावजूद न तो पुलिस कोई कार्रवाई करती है, न ही आज तक एक भी मामला पकड़ा गया। ग्रीन सिटी सोसायटी के लोगों का कहना था कि उनके अध्यक्ष ने जब इस मामले को लेकर माढ़ोताल टीआई एनके पांडे से संपर्क किया तो वे भड़क गए और उन्हें सरेआम धमकियां दीं। लोगों की शिकायत पर एसपी अमित सिंह ने जनता के सामने ही थाने में वायरलैस सेट पर टीआई से कहा कि 48 घंटे के भीतर चोर नहीं पकड़े गए तो 49वें घंटे में उनके साथ पूरे थाने को सस्पेंड कर दिया जाएगा।

सैलरी के साथ लाखों लेकर भागे कंपनी वाले
एक शिकायत गढ़ा बीटी कंपाउंड गंगासागर स्थित रिचार्ज कॉर्प मोबाइल एप्लीकेशन कंपनी के खिलाफ लोगों ने दी। पीड़ित चंद्रप्रकाश, विशाल ठाकुर, आनंद राजपूत, अजय तंबोले और अन्य लोगों ने बताया कि कंपनी के संचालक चेन्नई के शशांक सगोरे ने उन्हें नौकरी पर रखा था। जिसके एवज में उन सभी लोगों से 25-25 हजार रुपए और अंकसूची व अन्य दस्तावेज सिक्यूरिटी के रूप में रखवाए गए थे। लेकिन तीन महीने तक काम करवाने के बाद न तो उनको सैलरी मिली, न ही उनकी सिक्यूरिटी के पैसे। पीड़ितों का कहना है कि कुछ दिन से कंपनी का दफ्तर भी अचानक बंद हो गया। 

केबल ऑपरेटर के खिलाफ झूठी शिकायत
केबल ऑपरेटर वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने शिकायत देते हुए कहा कि बिलहरी क्षेत्र के केबल ऑपरेटर नरेन्द्र सिंह उर्फ गुड्डू भदौरिया के खिलाफ उसके भाई बबलू पंडा से रंजिश रखने वाले थाने में झूठी शिकायतें कर रहे हैं। ज्ञापन सौंपने वालों में एसोसिएशन के अध्यक्ष दिनेश लामसेवार , प्रशांत मिश्रा, धीरज दीक्षित, अजय नाहटकर, प्रहलाद झारिया व अन्य लोग मौजूद रहे।

सराफा व्यापारी की हालत नाजुक, नागपुर रेफर
सूदखोरों की धमकियों से तंग आकर जहर खाने वाले सराफा व्यापारी मयंक जैन की हालत बहुत नाजुक हो गई है। लिहाजा नेशनल अस्पताल से उन्हें नागपुर रेफर कर दिया गया है। मंगलवार को परिजन उसे नागपुर लेकर पहुंचे और निजी अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस का कहना है कि मयंक को होश न आने के कारण उसके बयान दर्ज नहीं किए जा सके, इसके अलावा परेशान परिजन भी अपने कथन नहीं दे पाए। लिहाजा बयान लेने और विस्तृत छानबीन के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि सोमवार की शाम तुलसी नगर निवासी सराफा व्यापारी मयंक जैन जहर खाकर घर पहुंचा था, जिसकी तबियत बिगड़ने पर परिजनों ने उसे नेशनल अस्पताल में भर्ती कराया था। मयंक के पास दो पन्नों का पत्र मिला था, जिसमें उसने कर्जदारों से तंग आकर जहर खाने की बात लिखी थी, दूसरे पन्ने में उन लोगों के नाम की लिस्ट थी, जिनसे मयंक ने पैसे उधार लिए थे। मयंक की नुनहाई सराफा में दुकान है, जहां से वह अपना कारोबार करता था, लेकिन व्यापारिक लेनदेन और एमसीएक्स की सट्टेबाजी में मयंक पर करोड़ों का कर्जा हो गया था। मयंक ने पत्र में यह बात भी लिखी थी कि उसने 3 करोड़ के कर्ज के साथ 2 करोड़ का ब्याज भी चुका दिया था, लेकिन इसके बावजूद उसे धमकियां मिल रहीं थीं, जिससे वह परेशान था। 

इनका कहना है
फिलहाल जांच चल रही है, बयान और मयंक के पास मिले पत्र की हैंडराइटिंग एक्सपर्ट से जांच कराई जाएगी जिसके बाद आगे की कार्रवाई होगी। 
शशि धुर्वे, थाना प्रभारी, विजय नगर
 

Created On :   1 Aug 2018 8:49 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story