स्टॉफ होम क्वारेंटाइन, गेहूं खरीदी हुई बंद -  किसान हो रहे परेशान, खुले में रखा है गेहूं

Staff Home Quarantine, Wheat Bought Closed - Farmers are getting upset, wheat is kept in the open
स्टॉफ होम क्वारेंटाइन, गेहूं खरीदी हुई बंद -  किसान हो रहे परेशान, खुले में रखा है गेहूं
स्टॉफ होम क्वारेंटाइन, गेहूं खरीदी हुई बंद -  किसान हो रहे परेशान, खुले में रखा है गेहूं

डिजिटल डेस्क  कहानी । ग्राम कहानी में गेहूं खरीदी का काम बंद हो गया है। वजह है केंद्र का सभी स्टॉफ होम क्वारेंटाइन होना। ऐसे में किसानों को बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। केंद्र क्रमांक एक में पिछले दिनों से खरीदी का सिलसिला चल रहा था लेकिन कर्मचारियों का स्वास्थ्य बिगडऩे से वे होम क्वारेंटाइन हो गए। किसानों की गेहूं खुले में रखी हुई है। किसानों के साथ दूसरी समस्या यही आ रही है कि जिनका खरीदी केंद्र कहानी होना चाहिए उनमें से कई किसानों का खरीदी केंद्र उनके निवास से दूरदराज अन्य जगह पर खरीदी केंद्र दर्शाया जा रहा है। इस  समस्या को लेकर किसानों ने कलेक्टर से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है।
वैकल्पिक व्यवस्था की जाए
किसानों का कहना है कि खरीदी केंद्र पर वैकल्पिक व्यवस्था तैयार होना चाहिए। किसानों के अनुसार जिन किसानों की पर्ची में गलत खरीदी केंद्र दर्शाया गया है उनकी प्रतियों में सुधार की व्यवस्था नियत तारीख आने से पहले की जाए इससे किसानों को सहकारी समिति में अपना गेहूं रखने में किसी प्रकार की कठिनाई का सामना न करना पड़े।जिला कांग्रेस महामंत्री राघवेंद्र सिंह गुमास्ता का कहना है कि खरीदी बंद होने से दिक्कतें हो रही है। ऐेसे में प्रशासन को चाहिए कि वे उचित व्यवस्था बनाए।
 इनका कहना है

सोसायटी कर्मियों के बीमार होने की जानकारी कलेक्टर को दे दी है। साथ ही वैकल्पिक व्यवस्था की मांग की है।
 रमेश श्रीवास्तव ,प्रबंधक, सेवा सहकारी समिति कहानी
 यदि किसानों की प्रतियों में गलत केंद्र क्रमांक लिखा गया है तो केंद्र प्रभारी के माध्यम से जिला खाद्य आपूर्ति कार्यालय में आवेदन दिया जाएगा तो सुधार हो जाएगा।
 सनत कुमार मिश्रा, जिला खाद्य आपूर्ति अधिकारी
 

Created On :   21 April 2021 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story