नाक के ऑपरेशन का कैशलेस नहीं किया स्टार हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी ने

Star health insurance company did not make nose operation cashless
नाक के ऑपरेशन का कैशलेस नहीं किया स्टार हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी ने
बीमित का आरोप: क्लेम व सर्वेयर टीम के सदस्यों ने किया गोलमाल नाक के ऑपरेशन का कैशलेस नहीं किया स्टार हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी ने

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। पॉलिसी लेना व न लेना दोनों ही आम लोगों के लिए सिर दर्द बनता जा रहा है। आम लोगों को जरूरत पर बीमा कंपनी साथ नहीं दे रही है और जिनकी पॉलिसी बंद हो गई है उनकी बंद पॉलिसी में किश्त जमा कराने के लिए तरह-तरह के लालच दिए जा रहे हैं। जब पॉलिसी धारकों को पता चलता है कि उनकी पॉलिसी बंद है तो वे परेशान हो रहे हैं कि किश्त भी जमा करा ली और बीमा की रकम भी नहीं मिल रही है। हर तरफ से ठगी करने में बीमा कंपनी के लोग उतारू हैं। पीड़ितों का आरोप है कि बीमा कंपनी के जिम्मेदारों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई होनी चाहिए जिससे आम लोग परेशान न हों।

इन नंबरों पर बीमा से संबंधित समस्या बताएँ 
स्वास्थ्य बीमा से संबंधित किसी भी तरह की समस्या आपके साथ भी है तो आप दैनिक भास्कर मोबाइल नंबर - 9425324184, 9425357204 पर बात करके प्रमाण सहित अपनी बात दोपहर 2 से शाम 7 बजे तक रख सकते हैं। संकट की इस घड़ी में भास्कर द्वारा आपकी आवाज को खबर के माध्यम से उचित मंच तक पहुँचाने का प्रयास किया जाएगा।

फर्जी बिल बनवाने का आरोप लगा रहे जिम्मेदार

हिमाचल प्रदेश आदर्श नगर तहसील अंब जिला ऊना निवासी राकेश कुमार ने अपनी शिकायत में बताया कि उन्होंने स्टार हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी से स्वास्थ्य बीमा कराया हुआ है। पॉलिसी क्रमांक पी/211227/01/000185 का कैशलेस कार्ड भी बीमा कंपनी के द्वारा दिया गया था। नवंबर में नाक में अचानक तकलीफ होने के कारण अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था। इलाज के दौरान बीमा कंपनी को इलाज की सूचना दी गई थी। सूचना मिलने के बाद बीमा अधिकारियों ने कहा था कि इलाज के बाद बिल सबमिट करने के बाद आपको सारा भुगतान कर दिया जाएगा। बीमित ने इलाज के बाद नवंबर 2022 में डॉक्टर की रिपोर्ट, उपचार में खर्च हुई राशि का बिल बीमा कंपनी में सबमिट किए तो बीमा अधिकारियों ने उसमें अनेक प्रकार की खामियाँ निकालीं। पॉलिसी धारक ने सारे बिल सत्यापित कराकर दिए तो जिम्मेदारों ने यह कहते हुए क्लेम रिजेक्ट कर दिया की आपके द्वारा जो रिपोर्ट व बिल सबमिट किए गए हैं वह पूरी तरह फर्जी हैं। बीमित से सारे तथ्य रखे पर अधिकारी उसे मानने के लिए तैयार नहीं हैं। पीड़ित का कहना है उसके साथ स्टार हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी के द्वारा गोलमाल किया गया है।

Created On :   6 Jan 2023 9:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story