दैनिक भास्कर हिंदी: UP: बीजेपी MLA के समर्थकों ने स्कूल इंस्पेक्टर से की हाथापाई, वीडियो वायरल

September 24th, 2018

हाईलाइट

  • बीजेपी विधायक और उनके समर्थकों की दबंगई।
  • यूपी के बलिया में डिस्ट्रिक्ट स्कूल इंस्पेक्टर के साथ की हाथापाई।
  • शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक के दौरान बदसलूकी का वीडियो वायरल।

डिजिटल डेस्क, बलिया। उत्तर प्रदेश के बलिया में बीजेपी विधायक और उनके समर्थकों की दबंगई का मामला सामने आया है। बलिया में शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक के दौरान डिस्ट्रिक्ट स्कूल इंस्पेक्टर एन.डी. पांडे के साथ बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह और उनके समर्थकों ने बदसलूकी की और हाथापाई पर भी उतर आए। इस पूरी घटना का वीडियो भी वायरल हो गया है।
 


MLA पर अवैध तरीके से नियुक्ति के लिए दबाव बनाने का आरोप

दरअसल मामला 22 सितंबर का है। यहां बलिया के कलेक्ट्रेट सभागार में बीजेपी सांसद भरत सिंह और डीएम की अध्यक्षता में शिक्षा विभाग की योजनाओं को लेकर समीक्षा बैठक आयोजित की गई थी। बैठक में बलिया जिले की बैरिया सीट से बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह भी पहुंचे थे। इसी दौरान सुरेंद्र सिंह ने DIOS एनडी पांडे पर शिक्षकों की समस्याओं का समाधान नहीं करने और घूस लेने का आरोप लगाया। वहीं DIOS एनडी पांडे ने बताया कि, विधायक उन पर अवैध तरीके से नियुक्तियां करने का दबाव डाल रहे थे। जिसके बाद दोनों के बीच बहस शुरू हो गई। 


बैठक के दौरान धक्कामुक्की

यह मामूली विवाद इतना बढ़ गया कि विधायक और उनके समर्थक दबंगई पर उतर आए और शिक्षा अधिकारी के साथ हाथापाई करने लगे। सामने आए वीडियो में विधायक के समर्थक बैठक में मौजूद अधिकारियों से बदसलूकी और धक्कामुक्की करते नजर आ रहे हैं। इस हंगामे के दौरान जिला स्कूल निरीक्षक नरेंद्र देव पांडे (एनडी पांडे) अपनी कुर्सी पर गिर गए जिन्हें दूसरे अधिकारियों ने समर्थकों से बचाया।


समीक्षा बैठक रोककर बीच-बचाव में जुटे अधिकारी

हंगामे के बाद समीक्षा बैठक भी रोक दी गई और पुलिस अधिकारियों ने DIOS को सुरक्षित उनकी गाड़ी तक पहुंचाया। हालांकि बीजेपी विधायक ने बैठक में मारपीट की घटना से साफ इनकार किया है, जबकि बीजेपी ने जांच की बात कही। अंत में बलिया के जिलाधिकारी ने दोनों पक्षों को बुलाकर मामले को शांत कराया।

खबरें और भी हैं...