comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

सुशांत मौत मामला : 11700 पन्नों की चार्जशीट में रिया चक्रवर्ती सहित 33 आरोपी शामिल

सुशांत मौत मामला : 11700 पन्नों की चार्जशीट में रिया चक्रवर्ती सहित 33 आरोपी शामिल

डिजिटल डेस्क, मुंबई। नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने बॉलिवुड ड्रग्स मामले को लेकर विशेष अदालत में 11 हजार 700 पन्नों का आरोपपत्र दायर किया है। फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की जांच के तार बाद में बालिवुड ड्रग्स रैकेट से जुड़े पाए गए थे। एनसीबी ने आरोपपत्र में 33 लोगों को आरोपी बनाया है। जिसमें फिल्म अभिनेता राजपूत की गर्लफ्रेंड फिल्म अभिनेत्री रिहा चक्रवर्ती व उसके भाई शौविक का भी समावेश है। वर्तमान में ये दोनों आरोपी जमानत पर है। एनसीबी ने पर्यावरण से जुड़ी चिंताओं को ध्यान में रखते हुए आरोपपत्र से जुड़े परिशिष्ट(एनेक्सचर) इलेक्ट्रॉनिक स्वरुप में संलग्न किया है। 

आरोपपत्र में मुख्य रूप से एनसीबी ने जांच के दौरान जब्त किए गए ड्रग्स के साथ विभिन्न प्रकार के सबूतों का विवरण दिया गया है। आरोपपत्र में 200 गवाहों के बयानों को शामिल किया गया है। मामले से जुड़े 33 आरोपियों में से अभी भी आठ आरोपी न्यायिक हिरासत में हैं। शेष आरोपी जमानत पर हैं। आरोपत्र के मुताबिक एनसीबी अभी भी इस मामले की जांच को जारी रखे हुए हैं। आगे की जांच में मिलनेवाले निष्कर्षों के आधार पर कानून के मुताबिक प्रकरण को लेकर पूरक आरोपपत्र भी दायर किया जाएगा। आरोपपत्र में कहा गया है कि मामले से जुड़े आरोपियों के वाट्स एप चैट व बैंक से जुडे ब्योरे की गहराई से जांच गई है। और उससे जुड़े सबूतों को आरोपपत्र में शामिल किया गया है। 

एनसीबी ने पिछले साल इस मामले की जांच शुरु की थी। इस दौरान एनसीबी ने विभिन्न प्रकार के मादक पदार्थ (चरस,गाजा,एलएसडी व दूसरी नशीली गोलिया) व देशी तथा विदेशी इलेक्ट्रॉनिक उपकरण सहित विदेशी मुद्रा जब्त की थी। जिसे आरोपपत्र का हिस्सा बनाया गया है। आरोपपत्र में दावा किया गया है कि मादकपदार्थ की खरीदी, विक्री व उसके सेवन से जुड़े सबूतों की गंभीरता से जांच के बाद उसे सबूतों की सूची में शामिल किया गया है। क्योंकि जब्त किए गए मादक पदार्थों के नमूनों को पहले जांच के लिए प्रयोगशाला में भेजा गया था। 

 

कमेंट करें
0cN1E