30 जून तक भर सकेंगे टैक्स,सरकार ने बढ़ाई अवधि

Tax will be paid till June 30 the government extended the period
30 जून तक भर सकेंगे टैक्स,सरकार ने बढ़ाई अवधि
30 जून तक भर सकेंगे टैक्स,सरकार ने बढ़ाई अवधि

डिजिटल डेस्क, नागपुर। कोरोना के कहर को देखते हुए केंद्र सरकार ने अहम निर्णय लिए हैं। सरकार ने सभी टैक्स संबंधी मामलों के अनुपालन का समय बढ़ाकर 31 मार्च से जून तक कर दिया है। आधार से पैन लिंक करने का समय भी बढ़ा दिया गया है। अब इसे 30 जून तक लिंक किया जा सकता है। वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने यह जानकारी दी है। इसके साथ ही जीएसटी फाइलिंग की डेट भी बढ़ाकर 30 जून कर दी गई है।  बता दें कि कारोबारी, उद्यमी और नौकरी करने वाले कोरोना के कारण सभी रिटर्न फाइल करने की अवधि बढ़ाने की मांग कर रहे थे। नागपुरवासियों ने सरकार के इस निर्णय का स्वागत किया है।

जिप की सभा रद्द, सरकारी निर्देश के बाद निर्णय
कोरोना के कहर के बीच जिला परिषद प्रशासन द्वारा मंगलवार 24 मार्च को आयोजित आमसभा को रद्द कर दिया गया है। परिस्थिति को देखते हुए जिला आपत्ति व्यवस्थापन प्राधिकरण ने सभा को अनुमति देने से इनकार कर दिया है, जिसके बाद यह निर्णय लिया गया। सभा को लेकर अगला आदेश जब तक सरकार से नहीं मिलता, तब तक सभा नहीं होगी। 

 गौरतलब है कि जिप चुनाव के बाद यह पहली आमसभा थी। पिछले दिनों ही इसका आदेश जारी हुआ था, लेकिन कोरोना को लेकर देशभर में निर्माण हुई परिस्थिति के बाद जिप सभा को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई थी। कुछ सदस्यों ने इस सभा को आगे बढ़ाने की भी मांग की थी। इस पर जिला परिषद ने अनुमति मांगी थी। जिला आपत्ति व्यवस्थापन प्राधिकरण ने आखिरकार सभा को अनुमति देने से इनकार कर दिया। 

Created On :   24 March 2020 9:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story