शिक्षक ने फेसबुक आईडी हैक कर बहन की सहेली को किया बदनाम

Teacher hake facebook id of sister friend, police arrested
शिक्षक ने फेसबुक आईडी हैक कर बहन की सहेली को किया बदनाम
शिक्षक ने फेसबुक आईडी हैक कर बहन की सहेली को किया बदनाम

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। शिक्षक जैसे पेशे को बदनाम कर एक अतिथि शिक्षक द्वारा अपनी बहन की सहेली की फेसबुक आईडी हैक कर उस पर अश्लील मैसेज व फोटो अपलोड कर उसे बदनाम करने के मामले में राज्य साइबर सेल जबलपुर जोन ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। पिपरी रैयत बिछिया में रहने वाले शिक्षक दलेन्द्र कुमार धुर्वे ने स्वीकार किया है कि उसने ही बहन की सहेली पूनम पंद्रे बदला हुआ नाम को बदनाम करने के लिए ही उसकी फेस बुक आईडी हैक की थी। उसे विश्वास था कि उसे कोई पकड़ नहीं पायेगा। इस मामले में पूनम पंद्रे ने साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई थी कि उसकी फेसबुक आईडी को हैक कर उसको बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। शिकायत के बाद एसपी अंकित शुक्ला ने विजय नगर निवासी पूनम पंद्रे की शिकायत की जाँच का काम निरीक्षक विपिन ताम्रकार, हेमन्त पाठक, आसिफ खान, अनुपमा डहेरिया  की टीम को सौंपा। इस टीम ने पहले तो फेसबुक आईडी हैक करने वाले का पता लगाया। दलेन्द्र धुर्वे को जब पकड़ा गया तो उसने जानकारी दी है कि वह पूनम से दोस्ती करना चाहता था, लेकिन वह उसे पूछती नहीं थी। इसी कारण ही उसने बदनाम करने के लिए उसकी आईडी हैक कर रिश्तेदारों को गंदे कमेंट भेजे थे।

शिकायत करने खुद आया था 

दलेन्द्र ने पकड़े जाने के बाद यह भी खुलासा किया है कि वह खुद पूनम के साथ साइबर सेल के रामपुर स्थित कार्यालय आया था, ताकि उस पर कोई शक न करे, लेकिन उसे यह नहीं पता था कि जिस अपराधी को पकड़वाने के लिए साइबर सेल पहुंचा था वह आरोपी खुद है।

मुझसे मिलो नहीं तो बदनाम कर दूंगा

घमापुर थाना क्षेत्र में रहने वाली एक 17 वर्षीय किशोरी के घर से निकलते ही शोहदा उसके पीछे लग जाता है। वह उसे धमकी देता है कि बात करो, मुलाकात करो नहीं तो बदनाम कर देगा। लगातार उसकी हरकतों से तंग आ चुकी किशोरी ने अपने परिजनों को इसकी जानकारी दी और थाने पहुँचकर रिपोर्ट दर्ज कराई। मामला दर्ज कर पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी है। सूत्रों के अनुसार परिजनों के साथ थाने पहुँची युवती ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि पिछले करीब 6 माह से क्षेत्र में रहने वाला सुमित वैद्य उसे परेशान कर रहा है। घर से निकलने पर वह उसका पीछा करता है और जबरन बात करने की कोशिश करता है। वह धमकी देता है कि यदि मुझसे नहीं मिलोगी तो तुम्हेें बदनाम कर दूंगा। पिछली शाम 5 बजे वह कहीं जा रही थी तभी सुमित आ गया और रास्ता रोककर बात करने कहने लगा विरोध करने पर जान से मारने की धमकी दी।  उसने फोन लगाकर अपने पापा को बुला लिया।  पापा के आने पर सुमित भाग गया। रिपोर्ट पर धारा 354 घ, 506 भादंवि 11, 12 पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। 
 

Created On :   8 Aug 2019 7:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story