नोएडा में गिरफ्तार हुई स्टेट साइबर जबलपुर पुलिस की टीम - धोखाधड़ी की तफ्तीश करने गए ,रिश्वत ली और गिरफ्त में आए

Team of State Cyber Jabalpur Police arrested in Noida - took bribe and arrested themselves
नोएडा में गिरफ्तार हुई स्टेट साइबर जबलपुर पुलिस की टीम - धोखाधड़ी की तफ्तीश करने गए ,रिश्वत ली और गिरफ्त में आए
नोएडा में गिरफ्तार हुई स्टेट साइबर जबलपुर पुलिस की टीम - धोखाधड़ी की तफ्तीश करने गए ,रिश्वत ली और गिरफ्त में आए

डिजिटल डेस्क जबलपुर । धोखाधड़ी व ठगी के मामले की जाँच के सिलसिले में स्टेट साइबर जबलपुर से नोएडा भेजे गए दो सब इंस्पेक्टर व एक सिपाही का विगत शुक्रवार को अपहरण का प्रयास किया गया था और उनकी पिस्टल छीन कर बदमाश भाग गए थे। उक्त मामले की जाँच करते हुए नोएडा पुलिस ने आरोपियों को पकड़कर पिस्टल बरामद करते हुए नया खुलासा किया एवं यहाँ से भेजी गयी टीम के खिलाफ वसूली का मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। 
सूत्रों के अनुसार स्टेट साबइर सेल जबलपुर में पदस्थ सब इंस्पेक्टर पंकज सिंह व राशिद खान व आरक्षक आसिफ खान की टीम धोखाधड़ी व जालसाजी के मामले में आरोपी की गिरफ्तारी के लिए नोएडा गयी थी। शुक्रवार को वहाँ से यह खबर मिली थी कि साइबर टीम पर बदमाशों ने हमला बोल दिया और एसआई का अपहरण करने की कोशिश की एवं उसकी सर्विस रिवाल्वर छीन कर ले गए हैं। उक्त घटना की गंभीरता को देखते हुए वरिष्ठ अधिकारियों ने नोएडा पुलिस से संपर्क किया और कार नंबर के आधार पर आरोपियों को पकड़ा गया। जानकारों के अनुसार सगे भाई सूर्यभान यादव व शशिकांत यादव हैं। उनके पास से पिस्टल बरामद की गयी है। वहीं उनके बयान के आधार पर साइबर टीम पर वसूली करने का मामला दर्ज कर दो सब इंस्पेक्टर, आरक्षक सहित 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 
आरोपी को छोडऩे की डील हुई 
इस मामले की जाँच में जुटे नोएडा के एसीपी लव कुमार का कहना है कि जाँच में यह बात उजागर हुई कि ठगी के आरोपी को पकडऩे पहुँचे साइबर टीम के सदस्य खुद ही वसूली में शामिल हो गए थे। उन्होंने आरोपी सूर्यभान को उसके नोएडा स्थित आवास से गिरफ्तार किया था और फिर 4 लाख 70 हजार लेकर उसे छोडऩे की डील कर ली थी। जाँच के बाद आरोपी दोनो भाइयोंं के अलावा दो इंस्पेक्टर व आरक्षक सहित 5 को गिरफ्तार किया गया है। उधर इंस्पेक्टर राशिद खान का कहना था कि नोएडा में वे जब किसी का पता पूछ रहे थे, तब कार सवार पांच छह लोगों ने घेर लिया था और पिस्टल छीन ली थी।
पूरी टीम सस्पेंड
उधर आरोपी की गिरफ्तारी के लिए गए सब इंस्पेक्टरों पर वसूली का आरोप लगने व उनके खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार किए जाने की जानकारी लगने पर दोनों एसआई व आरक्षक सहित पूरी टीम को सस्पेंड कर दिया गया है। 
बरामद हुई पिस्टल 
नोएडा में सब इंस्पेक्टरों से विवाद कर छीनी गयी पिस्टल नोएडा पुलिस द्वारा बरामद कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं टीम के सदस्यों पर लगे आरोपों की जाँच की जा रही है। 
- अंकित शुक्ला, एसपी स्टेट साइबर सेल

Created On :   21 Dec 2020 8:18 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story