दैनिक भास्कर हिंदी: लालू प्रसाद-राबड़ी देवी के नाम पर बेटे तेजप्रताप ने किया नया काम, आप भी हो जाएंगे इम्प्रेस

July 8th, 2021

हाईलाइट

  • तेजप्रताप ने शुरू किया नया बिजनेस
  • मंदिर में चढ़े फूलों से बना रहे अगरबत्ती

डिजिटल डेस्क, पटना।  बिहार के पूर्वमुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बेटे  तेजप्रताप यादव एक बार फिर सुर्खियों मे हैं। इस बार राजनीतिक बयानबाजी से नहीं बल्कि अनोखे कामों की वजह से चर्चा मे हैं। उन्होंने L-R अगरबत्ती यानी लालू-राबड़ी अगरबत्ती ब्रांड के नाम से अगरबत्ती का कारोबार शुरू किया है।  लालू-राबड़ी के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव अब कारोबारी बन गए हैं। उनका यह कारोबार पटना और दानापुर में स्थापित है। लालू खटाल नाम से शोरूम भी बनाया गया है। उन्होंने बताया कि लालू खटाल का मतलब लालू की गौशाला से है। लालू प्रसाद यादव वहां बड़ी संख्या में  गाय और भैंस रखा करते हैं। सत्ता में रहने के दौरान भी मुख्यमंत्री आवास में  लालू प्रसाद का खटाल था। जहां गाऐं रहा करती थीं।

 इसी खटाल में  अगरबत्ती बनाने का कारोबार शुरू हो चुका है। यहां से बनी हुई अगरबत्ती R-L शोरूम से बेची जाती हैं। कर्मचारियों ने बताया कि तेजप्रताप यादव शोरूम में हमेशा नहीं बैठते, कभी-कभी आते हैं, लेकिन यहां लगे सीसीटीवी कैमरे से वे हमेशा मोबाइल के जरिए निगरानी करते रहते हैं। शोरूम में कौन आया, कौन गया इस सब की जानकारी उन्हें रहती है।
 बता दें, L-R ब्रांड का मतलब 'लॉन्गेस्ट एंड रिचेस्ट' बताया जाता है, लेकिन तेजप्रताप यादव के करीबी इसे लालू-राबड़ी बताते हैं। ये अगरबत्ती मंदिरों में देवताओं पर चढ़ाए गए फूलों को इकट्ठा करके बनाई जाती हैं। दावा किया गया है इसमें किसी तरह का कैमिकल नहीं डाला जाता है। इसकी स्टिक बांस की बजाय नारियल के पत्तों से निकाली तिलियों से तैयार की गई है। यही वजह से  इसकी कीमत  बाजार भाव से ज्यादा है।
खटाल से निर्मित इन अगरबत्तियों के नामों पर भी तेज प्रताप यादव का असर दिखता है। ये सभी कृष्ण के आसपास वाले नाम हैं। जैसे कि कृष्ण लीला अगरबत्ती, बरसाना, सेवा कुंज, विष्णु प्रिया, निधि वन, वृंदा तुलसी, पारिजात आदि। L-R राधा कृष्णा अगरबत्ती शोरूम में अगरबत्ती के अलावा धूप, परफ्यूम, रुद्राक्ष आदि कई चीजें बिकती हैं।
उल्लेखनीय है कि R-Lशोरूम में गाय की एक खूबसूरत मूर्ति रखी गई है। उसके साथ बच्चे की ममता को दिखाया गया है। दूसरी तरफ राष्ट्रीय जनता दल का चुनाव चिह्न लालटेन भी है। राधा कृष्ण की सफेद रंग वाली मूर्ति यहां है और एक अन्य मूर्ति सांवले रंग वाले कृष्ण की भी है। इस पर हमेशा अगरबत्ती जलती रहती है।
 

खबरें और भी हैं...