भाजपा नेता के हाइवा से ढुल रही थी चोरी की मुरुम, पुलिस ने जेल भेजा

The BJP leader was getting stolen from the highway, the police sent to jail
भाजपा नेता के हाइवा से ढुल रही थी चोरी की मुरुम, पुलिस ने जेल भेजा
भाजपा नेता के हाइवा से ढुल रही थी चोरी की मुरुम, पुलिस ने जेल भेजा

डिजिटल डेस्क जबलपुर । अवैध रेत व मुरुम उत्खनन व परिवहन रोकने चलाए जा रहे अभियान के दौरान बीती रात भेड़ाघाट पुलिस ने चोरी छिपे अवैध रूप से हार्ड मुरुम का परिवहन करते हुए एक हाइवा को पकड़ा। हाइवा में रॉयल्टी व परिवहन संबंधी दस्तावेज नहीं मिलने पर चालक व हाइवा मालिक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। हाइवा भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा के नगर उपाध्यक्ष शैलेंद्र विश्वकर्मा का था। पुलिस ने इस मामले में चालक व वाहन मालिक को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया जहाँ से दोनों को जेल भेज दिया गया। इस मामले को लेकर बवाल मचने पर पुलिस महकमे में हड़कम्प की स्थिति रही। उधर संगठन नेताओं का गुस्सा शांत करने के लिए हाइवा पकडऩे वाले हवलदार प्रयाग तिवारी को थाने से हटाकर लाइन हाजिर किया गया है। 
सूत्रों के अनुसार अवैध उत्खनन पर रोक लगाने चलाए जा रहे अभियान के दौरान भेड़ाघाट पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर भेड़ाघाट चौराहे के समीप नहर के पास बिना नंबर का हाइवा रोका और चालक वीर सिंह पटैल से पूछताछ की। हाइवा में लोड हार्ड मुरुम की रॉयल्टी व परिवहन संबंधी दस्तावेज नहीं मिलने पर वाहन जब्त कर लिया गया। 
चालक से पूछताछ के बाद वाहन मालिक शैलेंद्र विश्वकर्मा को उनके घर से गिरफ्तार किया और दोनों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। सुबह उन्हें न्यायालय में पेश किया गया जहाँ से उन्हें जेल भेज दिया गया। इस घटनाक्रम की जानकारी लगने पर भाजपा संगठन नेताओं ने आपत्ति जताते हुए अधिकारियों  से नाराजगी जताई जिसे लेकर पूरे दिन अधिकारी मामले को मैनेज करने में जुटे रहे। 
थाने में हुआ जमकर हंगामा 
जानकारों के अनुसार पुलिस कार्रवाई के विरोध में मोर्चा नेताओं द्वारा भेड़ाघाट थाने पहुँचकर एक ज्ञापन सौंपा गया। इस दौरान पहुँची भीड़ में शामिल कुछ लोगों ने जमकर हंगामा करते हुए कार्रवाई करने वाले अधिकारी को हटाने के लिए दबाव बनाया। इस दौरान थाने  में विवाद की स्थिति बनी रही। जानकारी लगने पर सीएसपी रवि चौहान ने थाने पहुँचकर सभी से चर्चा की और ज्ञापन लेकर मामले को शांत कराया। पूरे घटनाक्रम की जानकारी लगने पर एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने हवलदार प्रयाग तिवारी को लाइन हाजिर किए जाने के आदेश दिए हैं। 
रात दो बजे हुई गिरफ्तारी 
सूत्रों के अनुसार भाजपा नेता शैलेंद्र विश्वकर्मा की गिरफ्तारी रात दो बजे की गयी। इस बात की जानकारी लगने पर संगठन नेताओं ने अधिकारियों को हड़काते हुए आधी रात को हुई गिरफ्तारी को लेकर विरोध दर्ज कराया। उधर भेड़ाघाट पुलिस को जब तक यह पता चला कि हाइवा मालिक भाजपा नेता है तब तक मामला दर्ज हो चुका था। उधर अधिकारियों के लिए यह मामला गले में फाँस जैसा हो गया और कोई कुछ कहने को तैयार नहीं है।
 

Created On :   5 July 2020 1:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story