सूदखोर की प्रताडऩा से तंग बिल्डर ने खाया जहर, कई संदेह के घेरे में 

The builder, fed up with the persecution of usurers, consumed poison, under the suspicion of many
सूदखोर की प्रताडऩा से तंग बिल्डर ने खाया जहर, कई संदेह के घेरे में 
सूदखोर की प्रताडऩा से तंग बिल्डर ने खाया जहर, कई संदेह के घेरे में 

डिजिटल डेस्क जबलपुर । ग्वारीघाट थाना क्षेत्र में रहने वाले एक बिल्डर ने सूदखोर की प्रताडऩा से तंग आकर जहरीली वस्तु का सेवन कर लिया। उसकी हालत बिगडऩे पर उसे इलाज के लिए नेशनल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उधर अस्पताल की सूचना पर पुलिस ने अस्पताल पहुँचकर बिल्डर के बयान दर्ज किए एवं उसके पास से एक पत्र बरामद किया है जिसमें सूदखोर के नाम का जिक्र किया गया है और उसकी प्रताडऩा व धमकी के चलते आत्मघाती कदम उठाया जाना बताया गया है। 
सूत्रों के अनुसार ग्वारीघाट रोड आदर्श नगर निवासी मोहित राय ने सुबह किसी जहरीली वस्तु का सेवन कर लिया था। जहर का सेवन करने के बाद हालत बिगडऩे पर उसे इलाज के लिए नेशनल अस्पताल में भर्ती कराया गया। अस्पताल की सूचना पर पहुँची पुलिस ने बिल्डर के बयान दर्ज किए। वहीं उसके पास से एक पत्र बरामद किया गया है जिसमें सूदखोर की प्रताडऩा से तंग आकर आत्मघाती कदम उठाया जाना बताया गया है। पत्र में बिल्डर ने लिखा है कि वह कायर नहीं है, लेकिन ब्याज के चक्रव्यूह में फँस गया है। उसने अपने परिचितों व मदद करने वालों के लिए लिखा है कि वे कभी ब्याज पर पैसा न लें नहीं तो सूदखोर उनका जीवन नरक बना देंगे, क्योंकि जिस सूदखोर को वह चाचा कहकर संबोधित करता था और 3 से 6 प्रतिशत की दर से ब्याज देता था वह आज उसकी व उसके परिवार का जान का दुश्मन बन गया है। 30 से 35 करोड़ के सूदखोरी के प्रकरण में पुलिस ने और भी कई लोगों को संदेह के घेरे में लिया है। 
आत्महत्या की कोशिश नाकाम 
जानकारोंं के अनुसार सूदखोर की धमकियों से तंग आकर बिल्डर आत्मघाती कदम उठाने की नीयत से रविवार की रात स्टेशन पहुँचा था वहाँ पर जीआरपी ने उसके इरादे भाँपकर उसे पकड़ लिया था। इस बात की जानकारी लगने पर उसके कुछ परिचित थाने पहुँचे थे और उसे छुड़ाकर ले आये थे उसके बाद 
उसने सुबह जहरीली वस्तु का सेवन कर लिया। 
इनका कहना है
 अस्पताल में भर्ती बिल्डर के बयान दर्ज कर किए गये हैं, इसमें एक सूदखोर द्वारा प्रताडि़त कर जान से मारने की धमकी दिए जाने की बात कही गयी है इसकी जाँच की जा रही है। 
-राकेश तिवारी, टीआई 
 

Created On :   24 Dec 2019 1:07 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story