नागालैंड : सुरक्षाबलों की फायरिंग में 11 नागरिकों के मौत से मचा हड़कंप, इलाके में माहौल तनावपूर्ण

December 5th, 2021

हाईलाइट

  • सुरक्षाबलों की फायरिंग में नागालैंड के नागरिकों की मौत पर बवाल
  • गृहमंत्री अमित शाह ने जताई शोक

डिजिटल डेस्क, कोहिमा। नागालैंड के मोन जिलें में शनिवार देर शाम को सुरक्षाबलों द्वारा कथित रूप से की गई फायरिंग में कम से कम 11 लोगों की मौत की सूचना है। जिसके बाद से इलाके में माहौल तनावपूर्ण हो गई। यह घटना मोन जिले के ओटिंग गांव की है। जहां उग्रवादियों के होने की आशंका पर सुरक्षाबलों ने कथित तौर पर फायरिंग की और 11 नागरिकों की मौत हो गई। 

नागालैंड के सीएम ने की घटनें की निंदा

आपको बता दें कि सुरक्षाबलों की फायरिंग में मारे गए लोगों की पुष्टि करते हुए  नागालैंड के मुख्यमंत्री नेफियू रियो ने घटनें की निंदा की है। उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवारों के प्रति गहरी सहानुभूति व्यक्त करता हूं और लोगों से शांति बनाने की अपील की तथा कहा कि इसकी जांच एसआईटी करेगी। उन्होंने पीड़ित परिजन को भरोसा दिया कि कानून के अनुसार न्याय होगा।

केंद्रीय गृहमंत्री ने ट्वीट कर जताया दुख

आपको बता दें कि इस पूरे घटना को लेकर देश के केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि नागालैंड के ओटिंग में एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना से व्यथित हूं। जिन लोगों ने जान गंवाई है, उनके परिवारों के प्रति मैं अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। राज्य सरकार द्वारा गठित एक उच्च स्तरीय एसआईटी इस घटना की गहन जांच करेगी ताकि शोक संतप्त परिवारों को न्याय सुनिश्चित किया जा सके।

 

 

खबरें और भी हैं...