रेलवे की भूमि पर पहला हक आम जनता का, लिंक रोड के लिए व्यापारी हुए लामबंद

The first right on the land of the railways is for the general public, the traders mobilized for the link road
रेलवे की भूमि पर पहला हक आम जनता का, लिंक रोड के लिए व्यापारी हुए लामबंद
रेलवे की भूमि पर पहला हक आम जनता का, लिंक रोड के लिए व्यापारी हुए लामबंद

मुद्दा  - गोरखपुर-हाऊबाग व्यापारी संघ की बैठक में उठी आवाज, जब तक सड़क नहीं बनेगी चैन से नहीं बैठेंगे, जनता को जाम से मुक्ति दिलाने लगातार होगा आंदोलन
डिजिटल डेस्क जबलपुर ।
छोटी लाइन फाटक-चौथा पुल लिंक रोड बनाए जाने की माँग करते हुए गोरखपुर व्यापारी संघ ने अपने मंसूबे बता दिए कि जब तक सड़क नहीं बन जाती वे चैन से नहीं बैठेंगे। व्यापारियों ने माँग की कि रेलवे की हाऊबाग स्टेशन वाली भूमि पर अब पहला हक आम जनता का है और इसलिए जनता को जाम से बचाने के लिए लिंक रोड का निर्माण कराएँ फिर बाकी की भूमि जिसे देनी हो दे दी जाए।  गोरखपुर व्यापारी संघ के अध्यक्ष सुधीर सोनकर ने बताया कि शनिवार की रात सनातन धर्म मंदिर परिसर में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में सभी व्यापारियों ने कहा कि लिंक रोड बनती है तो उससे गोरखपुर बाजार को वर्षों के जाम से मुक्ति मिलेगी जिससे यहाँ का व्यापार फिर जी उठेगा। इसके साथ ही आम जनता को यह लाभ होगा कि यातायात सुचारू हो जाएगा। सभी व्यापारियों ने संकल्प लिया कि इस सड़क के लिए हर स्तर पर लड़ाई लड़ी जाएगी। बैठक में हाऊबाग व्यापारी संघ के अध्यक्ष राजेश माहेश्वरी, अशोक कोहली, गोरखपुर व्यापारी संघ के राम नेचलानी, संतोष यादव, प्रवीण गुप्ता, अमन छावड़ा, कृष्ण गुप्ता आदि उपस्थित थे। 
निगम को नहीं देंगे टैक्स 
 इसके साथ ही व्यापारियों ने कहा कि नगर निगम अनाप-शनाप टैक्स वसूली कर रहा है। कचरा उठता नहीं है और लायसेंस के लिए डोर-टू-डोर कचरा शुल्क जमा करना आवश्यक कर दिया गया है। यह सरासर गलत है। गरीब व्यापारी इतनी राशि जमा नहीं कर पा रहे हैं।

Created On :   14 March 2021 11:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story