अस्पताल चमका लिया पर खुले में पड़ा कचरा उठाना भूल गए

The hospital brightened up but forgot to pick up the trash lying in the open
अस्पताल चमका लिया पर खुले में पड़ा कचरा उठाना भूल गए
अस्पताल चमका लिया पर खुले में पड़ा कचरा उठाना भूल गए

कायाकल्प अवॉर्ड के लिए तीन विशेषज्ञों ने किया विक्टोरिया अस्पताल का असेसमेंट, हाईजीन मेन्टेन करने पर जोर, पसंद आई कैंपस की ग्रीनरी
डिजिटल डेस्क जबलपुर ।
कायाकल्प अवॉर्ड के लिए विक्टोरिया अस्पताल का असेसमेंट मंगलवार को हुआ। अस्पताल प्रबंधन ने तैयारियों में कोई कसर न छोड़ते हुए अस्पताल तो चमका दिया, लेकिन खुले में पड़ा कचरा उठाया ही नहीं। इसके बाद जब टीम ने जैसे ही निरीक्षण शुरू किया, तो सबसे पहले ध्यान कचरे की ओर ही चला गया। अधिकारियों को इसकी उम्मीद नहीं थी, ऐसे में फौरन डैमेज कंट्रोल करते हुए अधिकारियों ने सफाई पेश कर दी कि यहाँ प्लांटेशन कराने की तैयारी है। इसके बाद एक के बाद एक तीन विशेषज्ञों की टीम ने अस्पताल के सभी 12 विभागों का निरीक्षण किया। विशेषज्ञों का ध्यान स्टाफ की ट्रेनिंग पर गया, जहाँ कुछ कमियाँ नजर आईं। टीम ने अस्तपाल में हाईजीन और इनफेक्शन कंट्रोल करने पर जोर दिया। वहीं अस्पताल का गार्डन और कैंपस की ग्रीनरी की तारीफ की।  दरअसल प्रजेंटेशन के बाद जैसी ही टीम बाहर निकली, सामने ही स्टोर रूम के पीछे कचरे का ढेर नजर आ गया।
600 में से मिलेंगे अंक
3 सदस्यीय टीम में  जिला चिकित्सालय अनूपपुर से सिविल सर्जन डॉ. एससी राय, डॉ. विजय भान व  जिला चिकित्सालय सतना से डॉ. ऋतु राजपूत शामिल रहीं। असेसमेंट के बाद अस्पताल की मार्किंग 6 सौ अंकों में से की जाएगी। निरीक्षण के दौरान सीएमएचओ डॉ. रत्नेश कुरारिया, सिविल सर्जन डॉ. सीबी अरोरा, आरएमओ डॉ. संजय जैन, डॉ. अमिता जैन आदि मौजूद रहे।
 

Created On :   3 Feb 2021 8:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story