थानेदारों पर चढ़ा वर्दी का नशा, सरकारी फरमान की कर रहे नाफरमानी 

The intoxication of uniforms on the Thanedars, disrespect to government orders
थानेदारों पर चढ़ा वर्दी का नशा, सरकारी फरमान की कर रहे नाफरमानी 
थानेदारों पर चढ़ा वर्दी का नशा, सरकारी फरमान की कर रहे नाफरमानी 


डिजिटल डेस्क  जबलपुर। जिले में शहर, देहात के कुल थानों में से आधे थानो में इस कदर अराजकता का माहौल है कि इन थानों के थानेदार एसपी के आदेश को भी गंभीरता से न लेकर अपने वरिष्ठ अधिकारियों व शासकीय आदेशों की धज्जियाँ उड़ा रहे हैं। उनके द्वारा   शासन स्तर पर भेजी जाने वाली जानकारी भी समय पर नहीं दी जा रही है। उक्त लापरवाही का खुलासा उस समय हुआ जब विस में जानकारी भेजने के लिए थानेदारों को एसपी ने फटकार लगाई थी उसके बावजूद जानकारी नहीं दिए जाने पर 19 थानेदारों को दस-दस हजार के अर्थदंड का नोटिस जारी किया गया है।   
जानकारों के अनुसार विस बजट सत्र के लिए थानेवार जानकारी माँगी गयी थी। उक्त फरमान को लेकर पुलिस कार्यालय से बार-बार रिमाइंडर भेजे जाने के बावजूद थानों से जानकारी नहीं भेजी जा रही थी। शनिवार की सुबह आरटी काल के दौरान एसपी ने जिन थानों से जानकारी नहीं भेजी गयी है उन थानों से तत्काल जानकारी भेजने की हिदायत दी थी उसके बावजूद शहर व देहात के करीब 19 थानों से जानकारी नहीं भेजी गयी, जिस पर नाराजगी जाहिर करते हुए एसपी अमित सिंह ने सेट पर थानेदारों को फटकार लगाई गई और फिर उन सभी को दस-दस हजार के अर्थदंड का नोटिस जारी किया गया है। 
मुख्यालय तक मचा हड़कम्प-
जानकारों के अनुसार विस के अतारांकित प्रश्न क्रमांक 1677 के लिए जानकारी माँगी गई थी जो कि 6 मार्च की रात्रि ढाई बजे तक भेजने के लिए निर्देशित किया गया था। निर्धारित समय पर जानकारी नहीं भेजे जाने पर  पुलिस मुख्यालय तक हड़कम्प मचा रहा। संभवत: यह पहला अवसर होगा जब थानेदारों ने एसपी के फरमान की अनसुनी की जिसके चलते एसपी को सख्त कदम उठाते हुए थानेदारों को दंडित करना पड़ा है। 
शहर-देहात के 19 थानेदार -
विस में भेजी जाने वाली जानकारी समय पर नहीं भेजने पर शहर-देहात के जिन 19 थानेदारों को अर्थदंड से दंडित किया गया है उसमें टीआई अधारताल जिया उल हक, पनागर, आरके सोनी, गढ़ा शफीक खान, विजय नगर यूएस सोनी, माढ़ोताल अनिल गुप्ता, तिलवारा रीना पांडे, भेड़ाघाट आसिफ इकबाल, बरगी श्रुतकीर्ति सोमवंशी, सिहोरा गिरीश धुर्वे, खितौला गोपाल जगेत, मझगवाँ सुखदेव धुर्वे, गोसलपुर पूजा पटेल, पाटन शिवराज सिंह, कटंगी राकेश तिवारी, शहपुरा चंचलेश मरकाम, बरेला सुशील चौहान, मझौली मो. समीर, चरगवाँ लक्ष्मण सिंह, बेलखेड़ा निरूपा पांडे को नोटिस जारी किए गये हैं।   

Created On :   9 March 2020 7:44 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story