• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • The ivory handle in the knife found at the Chinese house, the police will conduct a forensic investigation

कोतवाली पहुँचे आरोपी पिता और पुत्र, कोर्ट में पेश कर लिया रिमांड में: चीनी के घर मिले चाकू में हाथी दाँत का हैंडल, फॉरेंसिक जाँच कराएगी पुलिस

November 25th, 2021

डिजिटल डेस्क जबलपुर। तीन दिन से पुलिस को चकमा देने के बाद सटोरिया पवन जैन उर्फ चीनी ने अपने बेटे पर्व उर्फ चाटू जैन के साथ गुरुवार दोपहर कोतवाली थाने पहुँचकर समर्पण कर दिया। चीनी और चाटू को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया जहाँ से दोनों को दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेज िदया गया है। सूत्रों के अनुसार पुलिस अब चीनी से उसके पार्टनर बबलू जैन (रूपाली) और सट्टेबाजी के नेटवर्क से जुड़े बिन्दुओं पर पूछताछ करेगी। इस मामले में एक नई जानकारी और सामने आई है, दरअसल कार्रवाई के दौरान चीनी के घर पर िमले चाकू (खुखरी) पर हाथी दाँत का हैंडल लगा हुआ है। हालाँकि पुलिस का कहना है िक इसकी अधिकृत पुष्टि फॉरेंसिक जाँच के बाद ही होगी। इधर चीनी के पेश होने के बाद शहर के कई सटोरिए अंडरग्राउंड हो गए हैं।
मुंबई के रेस कोर्स के एजेन्ट हैं चीनी-बबलू-
सूत्रों के अनुसार चीनी के पार्टनर बबलू जैन (रूपाली) से जुड़ी एक अहम जानकारी पुलिस को लगी है, जिसमें ये बताया गया है िक बबलू जैन (रूपाली) और चीनी क्रिकेट सट्टे के साथ मुंबई के रेसकोर्स में होने वाली सट्टेबाजी के लोकल एजेन्ट बन गए थे। इसके लिए इन लोगों ने एक एप भी बनवाया था। िजसमें दाँव लगाने वालों को सट्टे की तरह वॉटसएप ग्रुप में जोड़कर लाइव सट्टा खिलाया जाता था। सूत्रों के मुताबिक घोड़ों की रेस में शहर के चुनिंदा व्यापारी ही जुड़े हैं, िजसमें हर िदन 30 से 40 लाख का सट्टा खेला जाता है। इस जानकारी की अधिकृत पुष्टि के लिए पुलिस चीनी से रिमांड के दौरान पूछताछ करेगी।
एक साल में कई प्रॉपर्टी खरीदीं-
पुलिस सूत्रों के अनुसार बबलू (रूपाली) और चीनी ने पार्टनर बनने के बाद सट्टेबाजी में हारने वालों से भुगतान के एवज में उनकी कीमती प्रॉपर्टी सस्ते दामों में खरीदीं थीं। इसके संबंध में भी पुलिस पुख्ता प्रमाण जुटा रही है।

खबरें और भी हैं...