अंडर-18 में खेलने वाला पारुष 140 किलोमीटर की रफ्तार से कर रहा बॉलिंग: जबलपुर से निकलेगा रफ्तार का जादूगर...

September 28th, 2021


डिजिटल डेस्क जबलपुर। शहर के पारुष मंडल ने क्रिकेट गेंदबाजी में जो सफलता हासिल की है वह उनके स्वर्णिम भविष्य का संकेत है।  18 साल के इस खिलाड़ी की बॉलिंग इतनी शानदार है कि उसे भारतीय रेलवे के चयनकर्ता केके शर्मा ने तक मिलने बुलाया। कम उम्र होने के बाद भी पारुष की बॉलिंग स्पीड कई बड़े खिलाडिय़ों से तेज है। जबलपुर की अंडर-18 टीम में खेलने वाला यह खिलाड़ी 140 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से तक बॉलिंग करता है। यह माना जा रहा है कि क्रिकेट जगत में जबलपुर से गेंदबाजी में पारुष रफ्तार का जादूगर निकलेगा। उसकी इस उपलब्धि से संस्कारधानी में हर्ष का महौल है।
शहर में रहने वाला 18 साल का युवक पारुष मंडल इन दिनों काफी चर्चा में है। दरअसल पारुष ओएफके एकेडमी में क्रिकेट सीख रहा है। 18 साल के इस खिलाड़ी की बॉलिंग इतनी शानदार है कि उसे भारतीय रेलवे के चयनकर्ता केके शर्मा ने तक मिलने बुलाया। कम उम्र होने के बाद भी पारुष की बॉलिंग स्पीड कई बड़े खिलाडिय़ों से तेज है। जबलपुर की अंडर-18 टीम में खेलने वाला यह खिलाड़ी 140 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से तक बॉलिंग करता है।
पारुष मंडल बीते 2 सालों से ओएफके क्रिकेट ऐकेडमी के कोच अजय राजपूत से प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं. अन्य खिलाडिय़ों की तरह ही पारुष मंडल को भी बैटिंग करने की इच्छा थी, लेकिन कोच अजय राजपूत ने पारुष की हाइट और रनिंग देखकर उसे बॉलिंग करने की सलाह दी, जो कि सही साबित हुई। 18 साल का पारुष अभी जबलपुर की अंडर-18 टीम का मुख्य गेंदबाज है। सोशल मीडिया के जरिए कोच ने किया पसंदओएफके क्रिकेट ऐकेडमी में जितने भी खिलाड़ी प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं। सभी के वीडियो उनके कोच ओएफके पेज और फेसबुक में पोस्ट करते हैं। भारतीय रेलवे के चयनकर्ता और मैच रैफरी केके शर्मा की नजर जब वीडियो के जरिए पारुष पर पड़ी तो वह काफी प्रभावित हुए। जिसके बाद उन्होंने पारुष को मिलने के लिए आगरा बुलाया।
140 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से फेंकी गेंदके.के शर्मा के बुलाए जाने पर पारुष मंडल आगरा पहुंचा। जहां पारुष ने अपनी तेज गेंदबाजी से सभी को काफी प्रभावित किया। सुबह के सत्र में जबलपुर के 18 साल के इस तेज गेंदबाज ने नेट्स पर करीब 137.5 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से बॉलिंग की। बाद में के.के शर्मा की टिप्स से शाम से सेशन में पारुष की बॉलिंग की रफ्तार 140 किलोमीटर प्रति घंटा तक पहुंच गई। पारुष ने बताया कि उसका लक्ष्य बॉलिंग स्पीड को 150 किलोमीटर प्रति घंटा तक पहुंचाना है।  

 

खबरें और भी हैं...