पोलीपाथर में दस्तावेजों में हेराफेरी कर रोड ही गायब कर दी

The road itself disappeared by falsifying documents in polypathar
पोलीपाथर में दस्तावेजों में हेराफेरी कर रोड ही गायब कर दी
पोलीपाथर में दस्तावेजों में हेराफेरी कर रोड ही गायब कर दी



डिजिटल डेस्क जबलपुर। ग्वारीघाट थानान्तर्गत पोलीपाथर स्थित एक जमीन के दस्तावेजों में हेराफेरी कर कूटरचित दस्तावेज तैयार किए जाने का मामला प्रकाश में आने के बाद पुलिस ने चार लोगों के विरुद्ध जालसाजी का मामला दर्ज किया है। मामला दर्ज करने के बाद से पुलिस सारे तथ्यों की जाँच डेढ़ साल से अधिक समय से करते आ रही है, पर अभी तक विवेचना पूरी नहीं हो सकी है।
ग्वारीघाट थाना प्रभारी विजय कुमार के अनुसार रामपुर निवासी अनुरुद्ध सुखेजा सहित अन्य ने धोखाधड़ी किए जाने के संबंध में एक शिकायत की थी, जिसकी पुलिस द्वारा जाँच की गई तो प्रथम दृष्टता यह पाया गया कि राकेश मनोचा, राजेश मनोचा, रमेश मनोचा तथा ताराचंद पटैल के द्वारा शासकीय दस्तावेजों में हेराफेरी व कूटरचित दस्तावेजों का निर्माण किया गया है। यह एक जमीन का मामला है। पुलिस ने तथ्यों के आधार पर चारों के विरुद्ध भादंवि की धारा 420, 467, 468, 471, 34 का अपराध दर्ज किया है।
टीएनसीपी से फाइल बुलाकर की जाएगी जाँच-
थाना प्रभारी का कहना है कि मामला 30 दिसम्बर 2019 को दर्ज किया गया था। अपराध दर्ज होने के बाद से एसआई विवेचना कर रहे हैं। अनेक तथ्यों की कमी होने के कारण एएसपी क्राइम के द्वारा पुन: जाँच करने के निर्देश दिए गए हैं। टीएनसीपी से पूरी फाइल बुलाकर नक्शा व खसरा जल्द ही चैक कराया जाएगा। इस मामले में जिन लोगों के विरुद्ध अपराध दर्ज किया गया उनकी गिरफ्तारी भी की जाएगी।
-ग्वारीघाट थाने में दर्ज जालसाजी के मामले में आरोपितों की गिरफ्तारी क्यों नहीं हुई है इस मामले में जल्द समीक्षा की जाएगी और विवेचक से जवाब लिया जाएगा। विवेचना में लापरवाही के कारणों के बारे में पूछा जाएगा।
-गोपाल खाण्डेल, एएसपी क्राइम
 

Created On :   21 July 2021 4:07 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story