चलती ट्रेन से आई गड़गड़ाहट, लोको पायलट ने रोकी रेलगाड़ी

The ruckus came from the moving train, the loco pilot stopped the train
चलती ट्रेन से आई गड़गड़ाहट, लोको पायलट ने रोकी रेलगाड़ी
कटनी चलती ट्रेन से आई गड़गड़ाहट, लोको पायलट ने रोकी रेलगाड़ी

 डिजिटल डेस्क कटनी रेल अधिकारियों की सूझबूझ से चलती ट्रेन में हादसा टल गया। भागलपुर से सूरत जा रही सुपरफास्ट एक्सप्रेस क्रमांक 22948 कटनी साउथ स्टेशन से करीब दो किलोमीटर आगे पहुंची हुई थी कि अचानक से ट्रेन में गडग़ड़ाहट शुरु हो गई। अंसतुलित आवाज सुनकर मौके पर ही ट्रेन को रोक दिया गया। इसके बाद एक-एक कोच का जायजा लोको पायलट ने लिया। जिसमें पाया कि एक जनरल कोच का प्लैंक टूटकर ट्रैक से टकरा रहा है। जिसके चलते यह आवाज आ रही है। इसकी जानकारी पॉयलट ने कटनी साउथ को दी। रेलवे ऑपरेटिंग के कर्मचारी यहां पर पहुंचे। चार घंटे तक सुधार कार्य करते रहे। इसके बाद भी सुधार नहीं हुआ तो जनरल कोच को अलग करते हुए आगे के लिए ट्रेन को रवाना कर दिया गया। इससे करीब चार से पांच घंटें का समय लगा।
कोच को किया अलग
जनरल कोच के टूटे प्लैंक को सुधारने का काम रेल कर्मचारी करते रहे। चार से पांच घंटें की मशक्कत के बाद भी जब सुधार कार्य नहीं हुआ तो कोच को ट्रेन से अलग किया गया। कोच में सवार यात्रियों को दूसरे कोच में शिफ्ट किया गया। मेन लाइन में ट्रेन में खराबी आने का आंशिक असर दूसरी गाडिय़ों पर भी पड़ा।
रात भर किए मशक्कत
ट्रेन कटनी साऊथ से करीब 12 बजे जबलपुर के लिए छूटी हुई थी। ट्रेन पूरी तरह से गति पकड़ पाती कि उसी दौरान उसमें से आवाज आने लगी। यहां से जबलपुर के लिए सुबह ट्रेन रवाना किया गया। इसमें करीब पांच घंटे का वक्त लगा। इधर इस मामले में अफसर चुप्पी साधे हुए हैं।

Created On :   19 Jan 2022 9:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story