शादी का झांसा देकर सवा 2 साल से कर रहा था छात्रा का शारीरिक शोषण

The student was physically abused for a quarter to two years by pretending to be married
शादी का झांसा देकर सवा 2 साल से कर रहा था छात्रा का शारीरिक शोषण
शादी का झांसा देकर सवा 2 साल से कर रहा था छात्रा का शारीरिक शोषण


डिजिटल डेस्क सतना। शादी का झांसा देकर एक नाबालिग छात्रा से तकरीबन सवा 2 साल से दुष्कर्म कर रहे 40 साल के एक शातिर समीर खान उर्फ सिकंदर खान उर्फ मो.अक्ती मंसूरी को कोलगवां पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पास्को कोर्ट की विशेष न्यायाधीश दीपिका मालवीय ने आरोपी सिकंदर उर्फ समीर को 14 सितंबर तक के लिए पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। पीडि़ता की शिकायत पर दुष्कर्म के आरोपी के खिलाफ कोलगवां थाने में आईपीसी की धारा 376(2)(झ)(ढ), 323, 506 और पाक्सो एक्ट-2012 की धारा- 5 ठ/6 के तहत अपराध दर्ज किया गया है। रिमांड के दौरान पुलिस सिकंदर खान अन्य आरोपों की पड़ताल के साथ जब्ती , उसके अन्य अवैध संपर्कों एवं दीगर अपराधों में संलिप्तता के सिलसिले में भी पूछताछ करेगी।
जिम में मुलाकात,फार्म हाउस में रेप  -
कोलगवां थाना अंतर्गत सिंधी कैंप की बाल्मीकि कालोनी निवासी 16 वर्षीया छात्रा के हवाले से पुलिस ने बताया कि कंपनी बाग निवासी  समीर उर्फ सिकंदर खान उर्फ मो. अक्ती मंसूरी पिता मो.निजामुद्दीन से उसकी पहली मुलाकात चाणक्यपुरी कालोनी स्थित वर्ष 2018 में स्काई जिम में हुई थी। पुलिस ने इस जिम के सीसीटीवी फुटेज भी जब्त किए हैं। पीडि़ता के मुताबिक वर्ष 2018 की 23 मार्च को सिकंदर अपनी मां से मिलाने के बहाने अपनी स्वीफ्ट कार से उसे  लेकर नजीराबाद में अहमद नगर स्थित फार्म हाउस पर ले गया। फार्म हाउस में कोई नहीं था। सिर्फ 4 कुत्ते बंधे थे। आरोप है कि छात्रा जब सिकंदर के शादी के झांसे में नहीं आई तो उसने मारपीट की और दुष्कर्म किया। आरोपी ने छात्रा को धमकाया कि वह गुंडा भी है। अगर उसने किसी से कुछ कहा तो वह उसके मां-बाप को तलवार से कटवा कर फेंकवा देगा।
विरोध करने पर देता था जान से खत्म कर देने की धमकी --
पीडि़ता छात्रा ने पुलिस को बताया कि इसके बाद  जान से मार देने की धमकी देकर सिकंदर उर्फ समीर जब-तब उसे अपने फार्म हाउस ले जाता था और बलात्कार करता था। विगत 6 जून को अंतिम बार उसने शारीरिक संबंध बनाए थे। आरोपी सिकंदर इसके बाद छात्रा से कन्नी काटने लगा। इसी बीच छात्रा को पता चला कि वह न केवल शादीशुदा है बल्कि उसके बच्चे भी हैं। पीडि़ता ने जब सिकंदर से शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने की आपत्ति जताई तो उसका मक्कारी भरा जवाब था कि उसे - उसकी इज्जत लेनी थी, तो ले ली।  
  4 घंटे के अंदर गिरफ्तारी -   
 एसपी रियाज इकबाल ने बताया कि शिकायत मिलने के 4 घंटे के अंदर कोलगवां पुलिस ने छात्रा से दुष्कर्म के आरोपी सिकंदर खान उर्फ समीर खान को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी की गिरफ्तारी में कोलगवां के थाना प्रभारी मोहित सक्सेना, सब इंस्पेक्टर रीता त्रिपाठी, श्रीराम सनोडिा, आरक्षक बृजेश सिंह, प्रवीण तिवारी, अजीत सिंह,अंकित सिंह, महिला आरक्षक प्रियंका पटेल, एकता श्रीवास्तव, मिथिलेश,  सविता एवं सैनिक ओम प्रकाश द्विवेदी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।
टिकट की दलाली भी करता था -
उधर, आरपीएफ के पोस्ट प्रभारी मानसिंह ने बताया कि दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार किए गए सिकंदर उर्फ समीर खान के खिलाफ यहां के आरपीएफ थाने में  एक साल पहले रेल अधिनियम की धारा-143 के तहत अपराध दर्ज किया गया था।  प्रकरण रेल कोर्ट जबलपुर में विचाराधीन है। आरोप है कि सिकंदर प्रतापहोटल स्थित साइबर कैफे में फर्जी पर्सनल आईडी बनाकर टिकट की दलाली भी किया करता था। एक साल पहले आरपीएफ की रेड कार्रवाई में रेल टिकट और सीपीयू समेत 3 कंम्प्यूर और एक प्रिंटर भी जब्त किया था।

Created On :   13 Sep 2020 2:39 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story