फिर सुर्खियों में सेंट माइकल स्कूल, शिक्षिक ने छात्र को बेरहमी से पीटा

The teacher beaten the students brutally in satna district
फिर सुर्खियों में सेंट माइकल स्कूल, शिक्षिक ने छात्र को बेरहमी से पीटा
फिर सुर्खियों में सेंट माइकल स्कूल, शिक्षिक ने छात्र को बेरहमी से पीटा

डिजिटल डेस्क,सतना। जिले का नामी सेंट माइकल एक बार फिर सुर्खियों में है। मनमानी फीस वसूली,मान्यता का मुद्दा और देश के खंडित नक्शे के प्रदर्शन को लेकर विवादों से घिरे स्कूल में अब एक छात्र की बेरहमी से पिटाई का मामला सामने आया है। इसके बाद परिजनों ने स्कूस प्रबंधन के खिलाफ हंगामा करना शुरू कर दिया।

दरअसल शहर के अमौधा स्थित CBSE पैटर्न के निजी इंग्लिश मीडियम स्कूल सेंट माइकल में चौथी कक्षा के साथ स्कूल में शिक्षिका ने बेरहमी से मारपीट कर दी। 10 साल के दृश्य अग्रवाल से मारपीट किए जाने के बाद परिजनों ने बताया कि दृश्य मंगलवार को दोपहर 2 बजे स्कूल से लौटा तो सीधे कमरे में जाकर लेट गया। जब उससे पूछा गया तो वह रोने लगा। दृश्य ने घर वालों को बताया कि स्कूल में दूसरे पीरियड में क्लास में आईं मैडम अर्चना मिश्रा ने लकड़ी के बेंत से उसे खूब पीटा। उसने अपने शरीर पर चोट के निशान भी दिखाए। 
दृश्य का यह हाल देख कर नाराज परिजन स्कूल पहुंच गए जहां परिजनों ने प्रिंसिपल को मासूम दृश्य के जख्म दिखाए और शिकायत दर्ज कराई। आरोप है कि एक घंटे से अधिक समय तक परिजनों को यह कह कर बैठाए रखा गया कि शिक्षिका अर्चना मिश्रा को बुलाया गया है, काफी इंतजार के बाद प्रिंसिपल ने 24 घंटे में कार्रवाई की मोहलत मांग ली। परिजनों ने बताया कि बुधवार को संतोषजनक कार्रवाई नहीं होने पर शिकायत पुलिस में दर्ज कराई जाएगी।

क्राइस्ट स्कूल की छात्रा ने काटी नस
रीवा रोड स्थित क्राइस्ट ज्योति स्कूल में भी सोमवार को 9वीं कक्षा की एक छात्रा ने शिक्षिका के डाटने पर दुखी होकर अपनी कलाई की नस काट ली थी। प्रबंधन को भी इस घटना की जानकारी मिल गई थी। लिहाजा मामले को वहां ही दबा लिया गया। परिजन का कहना है कि इस स्कूल के कई शिक्षक ट्यूशन पढ़ाते हैं और इसके लिए बच्चों पर दबाव बनाते हैं ,उन्हें सार्वजनिक तौर पर अपमानित करते हैं। गणित विषय के एक शिक्षक के बारे में भी ऐसी शिकायत पिछले दिनों सामने आई थी।

Created On :   30 Aug 2017 2:43 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story