मजदूरों ने बताई समस्या, जिला पंचायत सदस्य ने सचिव को दी गाली, संघ ने सौंपा ज्ञापन

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
थाना प्रभारी ने शुरु की जांच मजदूरों ने बताई समस्या, जिला पंचायत सदस्य ने सचिव को दी गाली, संघ ने सौंपा ज्ञापन

डिजिटल डेस्क,कटनी। रीठी जनपद पंचायत क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत कैना में तालाब गहरीकरण के दौरान जिला पंचायत सदस्य के द्वारा की गाली-गलौच का वीडियो वॉयरल होने पर गुरुवार को जमकर बवाल मचा। सोशल मीडिया में जैसे ही यह वीडियो सामने आया। जनपद क्षेत्र के सभी सचिव रीठी थाने पहुंचे और सदस्य पर कार्यवाही की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा। दरअसल यह वीडियो तीन दिन पहले का है। वार्ड क्रमांक 9 की जिला पंचायत सदस्य किन्नर माला मौसी क्षेत्र के भ्रमण में रहीं। इस दौरान कैना पंचायत में इन्होंने देखा कि एक तालाब का गहरीकरण कार्य किया जा रहा है। यहां पर मजदूरों ने कम मजदूरी मिलने की समस्या बताई। जिसके बाद सदस्य ने सचिव के नाम पर गाली-गलौच करते हुए उसे मौके पर बुलाकर लाने को कहा। वीडियो में माला मौसी यह भी कह रही हैं कि 5 से 10 रुपए कोई बात नहीं, अब ऐसा थोड़ी की मजदूरों का 100 रुपए खाने देंगे।

कम मजदूरी की बताई समस्या

तालाब में एक दर्जन से अधिक मजदूर काम कर रहे थे। जिला पंचायत सदस्य ने जब मजदूरी की जानकारी ली तो यहां पर महिलाओं  और पुरुषों ने बताया कि 120 से लेकर 150 रुपए प्रतिदिन दिए जा रहे हैं। यह सुनते ही सचिव के ऊपर आक्रोशित हो गई। जनप्रतिनिधि ने साफ-साफ कहा कि शासन जब 200 से लेकर 250 रुपए मजदूरों को देती है तो फिर सचिव के द्वारा की जा रही कटौती बर्दाश्त योग्य नहीं है।
जनता का काम करना होगा
यहां पर मौसी यह कहती हैं कि मजदूर यहां पर पसीना बहाते हैं। यदि राशि में कटौती की जा रही है तो वे सचिव को रगड़-रगड़ कर मारेंगी। जिस भरोसे के साथ जनता ने उन्हें जिताया है। वह उनके लिए ही काम करेंगी। जो भी जनता के साथ अन्याय करेगा। उसे वे सबक सिखाएंगी। चाहे इसके लिए कुछ भी करना पड़े। ग्रामीणों की समस्याओं का निराकरण कराया जाएगा।

इनका कहना है

जनपद क्षेत्र के सचिवों ने इस संबंध में ज्ञापन सौंपा है। जांच के बाद जो भी तथ्य सामने आएंगे। उसके अनुसार आगे की कार्यवाही की जाएगी। (पूजा उपाध्याय, थाना प्रभारी रीठी)
 

Created On :   30 Dec 2022 8:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story