बेटी की शादी की तैयारी करता रहा परिवार, चोरों ने उड़ा दिए 7 लाख के जेवर

Theft of seven lac rupees jewelry from wedding in Satna city
बेटी की शादी की तैयारी करता रहा परिवार, चोरों ने उड़ा दिए 7 लाख के जेवर
बेटी की शादी की तैयारी करता रहा परिवार, चोरों ने उड़ा दिए 7 लाख के जेवर

डिजिटल डेस्क, सतना। पूरा परिवार होटल में अपनी लाडली की शादी की तैयारी में व्यस्त था। इसी बीच दो बदमाशों ने मौका पाते ही जेवरातों से भरे बैग गायब कर दिया। जैसे ही परिजनों को इसकी खबर लगी, मौके पर हड़कंप की स्थिति निर्मित हो गई। बैग में 7 लाख के जेवरात व 1.25 लाख रुपए नगद रखे हुए थे। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को विवेचना में लिया है।

बताया जाता है कि रायसेन से सतना बेटी की शादी करने आए एक परिवार को जरा सी लापरवाही महंगी पड़ गई। सिविल लाइन थाना क्षेत्र में एनएच पर स्थित होटल स्पार्क में गुरुवार की सुबह उस वक्त हड़कंप मच गया,जब होटल में मौजूद 2 अज्ञात युवकों ने देखते ही देखते स्वर्ण आभूषणों से भरा एक लेडीज बैग पार कर दिया। पुलिस ने बताया कि बैग में तकरीबन 22 तोला वजन के सोने के जेवर के अलावा 1 लाख 25 हजार रुपए की नकद राशि भी थी। चोरी गए तकरीबन 7 लाख 50 हजार रुपए मूल्य के स्वर्ण आभूषणों में सोने की अंगूठी,चैन ,मंगल सूत्र,कंगन और हार शामिल हैं।

आई-20 कार से आए और ऑटो से गए बदमाश
पुलिस ने इस मामले में घोर लापरवाही पर होटल के प्रबंधन की भी क्लास ली है। असल में होटल में मौजूद सीसीटीवी कैमरे के फुटेज से सिविल लाइन पुलिस इस नतीजे पर पहुंची है कि लगभग 19 से 22 साल उम्र के दोनों अज्ञात बदमाश सुबह 9 बजे के करीब होटल स्पार्क के अंदर दाखिल हो चुके थे। दोनों आई-20 कार से आए थे। जबकि रायसेन जिले मंडीदीप थाना क्षेत्र की महावीर कालोनी निवासी भेरुमल धर्मवानी अपनी बेटी की शादी करने के लिए यहां पत्नी पूनम, बेटे गोविंद और लगभग सवा सौ अन्य परिजनों के साथ बस से सुबह सवा 9 बजे होटल पहुंचे। वधू पक्ष के ठहरने का इंतजाम जहां इसी होटल में था,वहीं ठीक सामने स्थित सिटी पार्क से वैवाहिक कार्यक्रम आयोजित किया जाना था।

बंद हो गया मोबाइल
सीसीटीवी फुटेज से साफ है कि लगभग साढ़े 9 बजे के करीब दो बदमाशों में से एक ने उस वक्त हाथ की सफाई दिखाई जब भेरुमल धर्मवानी की पत्नी पूनम नीचे हाल में बगल की सीट पर अपना हैंड बैग रख कर नाश्ता कर रही थीं। मौके पर मौजूद लोगों की नजर बचाते हुए बदमाश ने हैंड बैग उठाया और तेजी के साथ बाहर की ओर निकल गया। इसी बीच उसका दूसरा साथी भी बाहर निकल चुका था। उसी वक्त होटल के सामने पहुंचे ऑटो से एक महिला उतरी और उसी आटो में दोनों बदमाश सवार होकर सिविल लाइन की ओर बढ़ गए। अन्य सीसीटीवी फुटेज की पड़ताल में पुलिस इस नतीजे पर भी पहुंची है कि कुछ ही फासले पर दोनों बदमाश बैग समेत फन एंड फूड के पास उतर गए। इसके बाद इन दोनों का कोई सुराग नहीं है।  

संदेहियों से चल रही पूछताछ
सिविल लाइन पुलिस ने बताया कि होटल के रिसेप्शन में अंदर से बाहर निकलते समय फ्रंट पर सीसीटीवी कैमरा नहीं लगा होने के कारण बदमाशों की सीधी तस्वीरें नहीं मिल पाई हैं। कुछ साइड पोज मिले हैं। लगभग एक घंटे तक स्पार्क होटल के अंदर अज्ञात बदमाशों की मौजूदगी पर प्रभावित परिवार ने होटल प्रबंधन की भूमिका पर भी संदेह जताया है। पुलिस ने इस मामले में आटो ड्राइवर समेत लगभग आधा दर्जन संदेहियों को हिरासत में लेकर पूछतांछ की लेकिन नतीजा सिफर रहा। पुलिस के मुताबिक जांच की जा रही है। चोरी गए बैग में मोबाइल भी था,मोबाइल फिलहाल बंद है।

Created On :   1 Feb 2019 8:32 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story