रेल सुविधाओं को लेकर जबलपुर में अपार संभावनाएं: जीएम गिरीश पिल्लई

There are many possibilities in jabalpur for railway facilities
रेल सुविधाओं को लेकर जबलपुर में अपार संभावनाएं: जीएम गिरीश पिल्लई
रेल सुविधाओं को लेकर जबलपुर में अपार संभावनाएं: जीएम गिरीश पिल्लई

डिजिेटल डेस्क, जबलपुर। रेल सुविधाओं को लेकर जबलपुर में अपार संभावनाएं हैं और आने वाले दिनों में जबलपुर में वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन विकसित होगा, जिसकी मिसाल पूरे देश में दी जाएगी। यह बात शुक्रवार के पमरे के जीएम गिरीश पिल्लई ने अनौपचारिक चर्चा में कही। श्री पिल्लई के दिल्ली में मेंबर ट्रेफिक बनने के बाद आज जबलपुर से उनकी विदाई हो गई। उन्हें दिल्ली में सदस्य यातायात, रेलवे बोर्ड एवं पदेन सचिव रेल मंत्रालय के पद पर पदोन्नत किया गया है।

उन्होंने अपने कार्यकाल के बारे में खुलकर चर्चा करते हुए कहा कि जबलपुर रेल मंडल की विशेषता यह है कि यहां काम करने के लिए खुला आसमान है। इन्हीं खूबियों को आधार बनाकर पश्चिम मध्य रेलवे में सबसे अधिक विस्तार कार्य जबलपुर रेल मंडल  में किए गए। यात्रियों की सुरक्षा और सफाई के मामले में नए प्रयास हुए, जिन्हें रेलवे बोर्ड ने सराहा है। जिसमें रेलवे में पहली बार ड्रोन का उपयोग यात्रियों की सुरक्षा के लिए किया गया। वहीं रेल पथ पर जीपीएस ट्रैकिंग डिवाइस का उपयोग संभव हो सका। उन्होंने कहा कि मदन महल टर्मिनसरेल सुविधाओं के लिहाज से मील का पत्थर साबित होगा।

रेल विकास के नए आयाम स्थापित किए
पमरे के महाप्रबंधक के रूप में सितम्बर 2016 में पदभार संभालने वाले श्री पिल्लई ने रेल विकास के लिए नए आयाम स्थापित किए। उन्होंने आधारभूूत संरचनाओं के विकास पर सबसे अधिक जोर दिया। जिसमें इटारसी जबलपुरखंड का विद्युतीकरण, कटनी सिंगरौली खंड पर दोहरीकरण एवं विद्युतीकरण के कार्य की प्रक्रिया, बीना भोपाल और कटनी-बीना खंड पर तीसरी लाइन का कार्य, रीवा-सीधी एवं सतना पन्ना रेल मार्ग का शिलान्यास, यार्डस और स्टेशंस की री-मोल्डिंग, एकीकृत मेगा ब्लॉक जैसे कार्यों से पमरे का विकास और विस्तार संभव हो सका। अपने कार्यकाल के बारे में खुलकर चर्चा करते हुए कहा कि जबलपुर रेल मंडल की विशेषता यह है कि यहां काम करने के लिए खुला आसमान है।

 

Created On :   30 Jun 2018 7:49 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story