भदोही में लगने वाले कालीन मेले का नहीं है कोई विरोध 

There is no opposition to the carpet fair to be held in Bhadohi
भदोही में लगने वाले कालीन मेले का नहीं है कोई विरोध 
मध्य प्रदेश भदोही में लगने वाले कालीन मेले का नहीं है कोई विरोध 

डिजिटल डेस्क, भदोही। वरिष्ठ कालीन निर्यातक यादवेंद्र राय काका ने कहा कि भदोही में लगने वाले कालीन मेले का कोई विरोध नहीं है। इसको लेकर किसी का भी विरोध नहीं है। मेला बहुत ही अच्छा होगा। सीईपीसी में हमारे एक्सपोर्टर्स मेम्बर है। यह भारत सरकार की एक संस्था है। जो लोग रेट को लेकर विरोध कर भी रहें हैं। वह तो अच्छाई के लिए विरोध कर रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि सीईपीसी के अध्यक्ष सहित सभी कोआ मेम्बर कालीन मेले को अच्छा बनाने में लगे हुए हैं। आपको विश्वास नहीं हो कि भदोही में लगने वाले कालीन मेले को लेकर बायर्स इतना उत्साहित हैं-इतना उत्साहित हैं कि हम बता नहीं  सकते। श्री राय ने कहा कि भदोही में पहली बार कालीन मेले का आयोजन होने जा रहा है। इसके आयोजन से भदोही का कायाकल्प होगा। उद्योग के लिए यह मेला मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने कहा कि मेले में स्टाल को लेकर कोई इशू नहीं है। जो व्यापारी आज बड़े हैं वह कल छोटे हो सकते हैं। वहीं जो छोटे व्यापारी हैं वह कल बड़े व्यापारी हो सकते हैं। यह सब ग़लत है। श्री राय ने कहा कि भारत सरकार ने इस मामले को संज्ञान में लिया है। रेट को कम करने का प्रयास हो रहा है। 

उन्होंने आगे कहा कि लोग कहते हैं कि यहां पर वायर्स नहीं आएंगे। तो मैं बता दूं कि इस मेले में काफी बायर्स आएंगे। जो भदोही में आयोजित होने वाले फेयर को लेकर काफी उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि डोमोटेक्स फेयर में 300 किलोमीटर दूरी से बायर वहां पर पहुंचते हैं। फिर शाम के समय वे फेयर से निकल जाते हैं। भदोही तो वाराणसी से सिर्फ 40 से 45 से मीटर दूरी पर है। श्री राय ने कहा कि सीपीसी के सभी मेम्बर बहुत अच्छे हैं। वह मेले के आयोजन को लेकर मेहनत कर रहे हैं। जो चुनाव में हार गए तो वह भी मेहनत कर रहे हैं। सीईपीसी के कुछ मेम्बर तो बहुत ही अच्छे हैं।

Created On :   15 Sep 2022 11:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story