फ्लाईओवर निर्माण रास्ते में अब भी डायवर्सन का विकल्प नहीं 

There is still no option of diversion in the way of flyover construction
फ्लाईओवर निर्माण रास्ते में अब भी डायवर्सन का विकल्प नहीं 
फ्लाईओवर निर्माण रास्ते में अब भी डायवर्सन का विकल्प नहीं 

परेशानी - बारिश के समय लोगों की मुसीबत बढ़ी, कई प्वाइंट ऐसे जहाँ से निकलना फिलहाल बेहद कठिन, मोटरेबल की शर्त पर विभाग का कहना है कि अतिक्रमण हटें तो चौड़ी होगी सड़क
डिजिटल डेस्क  जबलपुर । 
दमोहनाका-मदन महल फ्लाईओवर आने वाले समय में जनता को संसाधन के लिहाज से सुविधाजनक होगा इसमें कोई शक की बात नहीं है, लेकिन इससे पहले निर्माण प्रक्रिया के दौरान जनता इसके निर्माण रास्ते में अच्छी खासी परेशानी झेल रही है। इसकी वजह यह है कि जहाँ पर इसका निर्माण हो रहा है उसमें कई सघन यातायात वाले चौराहों, तिराहों, ट्रैफिक डायवर्सन, संकेतक, बैरिकेड्स और मार्ग को मोटरेबल रखने की शर्त को लेकर लगातार अनदेखी की जा रही है। 3 माह पहले जब कई प्वाइंट पर रास्ते बंद किये गये कहीं एक हिस्सा जाम किया गया उस समय हालात फिर भी ठीक थे अब बारिश के समय निर्माण रास्ते में बची हुई 8 से 10 फीट की गड्ढा युक्त सड़क से िनकलना लोगों के लिए बेहद पीड़ादायक साबित हो रहा है। कई प्वाइंट पर तो दिन के वक्त बड़ी जद्दोजहद के बाद वाहन आगे बढ़ पाता है। ट्रैफिक पुलिस भी यहाँ नजर नहीं आती है। 
चंचलबाई कॉलेज से गेट नंबर दो 
चंचलबाई कॉलेज के सामने वाले हिस्से में सड़क अब भी  8 से 10 फीट की बची है। जहाँ अभी पिलर बन रहा है उससे 200 से 300 मीटर तक संकेतक लगाये जा सकते हैं। मार्ग डायवर्सन के लिए विकल्प है पर किसी तरह की व्यवस्था यहाँ पर नहीं की गई। 
इनका कहना है
जहाँ भी अभी ट्रैफिक जाम होता है या बारिश में सड़क में कुछ परेशानी निर्माण रास्ते में हो रही है उसकी वैकल्पिक व्यवस्था हम कर रहे हैं। जहाँ रास्ता सँकरा है उसको जल्द चौड़ा बनाया जाएगा। अतिक्रमण हटने के बाद जनता को निर्माण रास्ते में किसी तरह की परेशानी नहीं होगी। हम अपनी ओर से पूरी कोशिश कर रहे हैं। 
गोपाल गुप्ता, ईई लोक निर्माण विभाग 
 

Created On :   23 July 2021 11:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story