मजिस्ट्रेट के बंगले से चंदन का पुराना दरख्त काट ले गए चोर 

Thief cut sandalwood trees from magistrate government bungalow
मजिस्ट्रेट के बंगले से चंदन का पुराना दरख्त काट ले गए चोर 
मजिस्ट्रेट के बंगले से चंदन का पुराना दरख्त काट ले गए चोर 

डिजिटल डेस्क, सतना। मैहर में चोरों को किसी का खौफ नहीं है। आलम ये है कि 23 जून की देर रात अज्ञात बदमाश मैहर के न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी सुरेश यादव के सरकारी बंगले की बाउंड्री के अंदर लगा चंदन का एक पुराना दरख्त काट कर ले गए। इन बदमाशों ने बाउंड्री के बाहर लगे चंदन के एक और दरख्त को भी आरी से काटने की कोशिश की लेकिन कामयाब नहीं हुए। पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध अपराध दर्ज करते हुए जांच शुरु कर दी है। 

जिले में ऐसी चौथी वारदात, खुलासा किसी का नहीं 

जिला मुख्यालय समेत जिले में ऐसी चौथी वारदात है,जब न्यायिक सेवा के अधिकारियों के घर पर चोरों ने बदमाशी दिखाई है। हैरतंगेज तथ्य तो ये है कि इनमें से पुलिस एक भी वारदात का खुलासा नहीं कर पाई है। बताया गया है कि मैहर में देवी जी रोड स्थित न्यायिक सेवा के अधिकारी के इस सरकारी बंगले में 2 वर्ष पहले भी बदमाश धावा मार चुके हैं। पुलिस ने बताया कि बंगले के अंदर और बाहर चंदन के दो पुराने दरख्त लगे हुए हैं। बाउंड्री के अंदर लगे चंदन के एक पुराने पेड़ को बदमाशों ने आरी लगाकर टुकड़े-टुकड़े काटा और भर ले गए। बदमाशों ने बाउंड्री के बाहर लगे चंदन के एक और पेड़ में भी आरी चलाई,मगर काट नहीं पाए। 

हस्ताक्षर के लिए जबलपुर जाती है फाइल

अनुसूचित वर्ग के लोगों पर हो रहे अत्याचार को रोकने, कार्यवाही के लिए अलग से थाना और स्टॉफ की व्यवस्था की गई है। सभी जिले में आजाक थाना खोले गए हैं, लेकिन आजाक रीवा रेंज में एसपी का पद है। रीवा रेंज के अंतर्गत सतना समेत 8 जिले आते हैं। प्रत्येक जिलों में व्यवस्था को बेहतर बनाए रखने के लिए डीएसपी के पद स्वीकृत हैं। लेकिन दुर्भाग्य है कि आजाक रीवा रेंज के एसपी का पद पिछले 14 महीने से प्रभार में चल रहा है। जबलपुर आजाक एसपी समर वर्मा को आजाक एसपी रीवा का प्रभार दिया गया है। इसलिए यहां से आवश्यक फाइलों को हस्ताक्षर के लिए जबलपुर भेजना पड़ता है। रीवा रेंज में जो जिले आते हैं उनमें रीवा, सतना, सीधी और सिंगरौली जिले के साथ ही शहडोल संभाग के शहडोल, अनूपपुर और उमरिया जिले शामिल हैं। 

Created On :   25 Jun 2019 8:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story