कोरोना से राहत भरी खबर...पहले पॉजिटिव मरीज की तीसरी रिपोर्ट भी निगेटिव

Third report of first positive patient is also negative
कोरोना से राहत भरी खबर...पहले पॉजिटिव मरीज की तीसरी रिपोर्ट भी निगेटिव
कोरोना से राहत भरी खबर...पहले पॉजिटिव मरीज की तीसरी रिपोर्ट भी निगेटिव

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  शहर में मिले पहले पॉजिटिव मरीज की मंगलवार को 14 दिन पूरे होने पर सुबह 11 बजे कोरोना जांच की गई। अच्छी खबर यह है कि 14 दिन के अंतराल में की गई उसकी तीनों जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। मरीज की सिटी स्कैन की भी जांच की गई। मंगलवार को मरीज ने घर वालों और रिश्तेदारों से वीडियो कॉलिंग पर बात की। मोबाइल और लैपटॉप पर मनोरंजन किया। भागवत गीता पढ़ी। संगीत सुना और दोपहर को आराम किया। यहां आपको बता दें कि पहले पॉजिटिव मरीज की पत्नी और 2 साथी शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल (मेडिकल) में भर्ती हैं जिसमें 2 लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है।

यह था मामला
 नागपुर में कोरोना के 45 वर्षीय पहले मरीज के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि 11 मार्च को इंदिरा गांधी शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल (मेयो) में जांच के बाद हुई थी। वह 5 मार्च को नागपुर पहुंचा था। मरीज को 4 दिन से बुखार और गले में दर्द था। मेयो में उपचार के दौरान 15 और 16 मार्च को बुखार बढ़ गया था। हालांकि 15 मार्च और फिर 17 मार्च को मरीज की दो बार कोरोना की जांच की गई, जो निगेटिव आई। वहीं नियमित रूप से छाती का एक्स-रे, लिवर और किडनी सहित अन्य जांच की जा रही है।

22 सैंपल की जांच की गई 
मंगलवार को 22 सैंपल की जांच गई, जिसमें मेयो के 4 सैंपल थे। जिसमं एक पॉजिटिव मरीज का था, जबकि तीन संदिग्ध मरीजों के थे। वहीं, 9 सैंपल मेडिकल, 3 सैंपल महानगरपालिका, 4 सैंपल अकोला, 1 सैंपल अमरावती और 1 सैंपल गोंदिया से भेजे गए थे। सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है, जबकि मंगलवार की शाम को 30 सैंपल जांच के लिए लगाए गए हैं।

मेडिकल में भर्ती हुए 8 मरीज
मंगलवार को मेडिकल में 8 मरीजों को भर्ती किया गया, इसमें 5 पुरुष और 3 महिलाएं शामिल हैं। मंगलवार को वार्ड 25 से 9 सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। वहीं अन्य वार्डों से 6 सैंपल ऐसे कुल 15 सैंपल भेजे गए हैं, जिसमें 8 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। 7 संदिग्ध मरीजों की जांच रिपोर्ट का इंतजार है।  

Created On :   25 March 2020 7:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story