मामला दर्ज, दो गिरफ्तार, फरार आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस: सूदखोरों ने धमकाया, महिला ने पी लिया जहरीला इंजेक्शन

January 12th, 2022

डिजिटल डेस्क जबलपुर। अधारताल थाना क्षेत्र के कटरा इलाके में रहने वाली एक महिला ने सूदखोरों की धमकियों से तंग होकर जहरीला इंजेक्शन पी लिया। मंगलवार की रात हुई इस घटना के बाद परिजनों ने गंभीर दशा में महिला को नेशनल अस्पताल ले जाकर भर्ती कराया, जहाँ उसकी हालत अब खतरे से बाहर है। देर रात पुलिस ने अस्पताल पहुँचकर महिला के बयान दर्ज किए िजसके आधार पर तीन सूदखोरों के िखलाफ धारा 384 व सूदखोरी एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर दो को गिरफ्तार कर लिया और फरार आरोपी की तलाश की जा रही है।
अधारताल थाना प्रभारी शैलेश मिश्रा ने बताया कि खेरमाई मंदिर कटरा निवासी पूनम रैकवार ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि माँ
उमा रैकवार ने 1 वर्ष पूर्व सपना प्रजापति से 50 हजार रुपये 10 प्रतिशत ब्याज पर उधार लिए थे। इसी प्रकार सपना के िरश्तेदार काकुल प्रजापति से भी 30 हजार रुपए लिए थे। िजनके ब्याज की वसूली फूटाताल िनवासी जितेन्द्र कश्यप करता था। 10 जनवरी की रात जितेन्द्र उसके घर आया और माँ को धमकी दी िक काकुल के पैसों का ब्याज नहीं दिया तो तुम्हारे घर पर बम पटकवा दूँगा। इसी दौरान उमा का पति महेश रैकवार आ गया तो जितेन्द्र चुपचाप चला गया, लेकिन 11 जनवरी की शाम लगभग 7 बजे सपना प्रजापति उसके घर पहुँची और डेढ़ लाख रुपयों की माँग करते हुए पूरे मोहल्ले के सामने उनकी बेइज्जती करने की धमकी दी।
लाखों रुपए ब्याज में दिए
पूनम के अनुसार उसकी माँ ने सपना को 50 हजार के बदले डेढ़ लाख रुपए और काकुल को 30 हजार के बदले 70 हजार रुपए दे चुकी हैं। इसके बावजूद भी वे लोग उससे और पैसों की माँग करके धमकियाँ दे रहे हैं। लगातार मिल रहीं धमकियों से तंग होकर माँ उमा रैकवार ने अनाज में रखने वाला एम्पुल का इंजेक्शन पी लिया। टीआई मिश्रा के अनुसार मामला दर्ज करने के बाद सपना प्रजापति और जितेन्द्र कश्यप को िगरफ्तार कर लिया गया है, वहीं काकुल प्रजापति की तलाश की जा रही है।