कर्ज चुकाने किया बादल का अपहरण, फिर उतार दिया मौत के घाट, 3 आरोपी गिरफ्तार

Three accused kidnapped and murdered a 10 year boy, arrested
कर्ज चुकाने किया बादल का अपहरण, फिर उतार दिया मौत के घाट, 3 आरोपी गिरफ्तार
कर्ज चुकाने किया बादल का अपहरण, फिर उतार दिया मौत के घाट, 3 आरोपी गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। चरगवां थाना अंतर्गत 10 वर्षीय बालक बादल की हुई नृशंस हत्या का पर्दाफाश पुलिस ने कर दिया है। पुलिस ने हत्या के आरोप में गांव के ही 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने बालक का अपहरण कर्ज चुकाने लिए किया और राज खुलने के डर से उसका मुंह दबाकर मौत के घाट उतार दिया।

पुलिस ने बताया कि हत्यारे मोहनलाल उर्फ गुडडु तिवारी पिता भगवत प्रसाद तिवारी उम्र 39 वर्ष निवासी सगड़ा, मुकेश श्रीपाल पिता स्व. रम्मू श्रीपाल उम्र 39 वर्ष निवासी सगड़ा, अनिल उर्फ अन्नू गोस्वामी पिता  चंदन गिरी गोस्वामी उम्र 38 वर्ष निवासी सगड़ा को गिरफ्तार कर उनकी निशादेही पर पहने हुए कपड़े, मोटर साइकिल और घटना स्थल से मिले तार के टुकड़ों को जब्त किया गया है।

उल्लेखनीय है कि 8 अप्रैल 19 को थाना चरगंवा में सतनाम गिरी गोस्वामी निवासी ग्राम सगड़ा द्वारा रिपोर्ट की गई कि उसका भतीजा बादल गिरी गोस्वामी उम्र 10 वर्ष का अज्ञात व्यक्तियों द्वारा अपहरण करने की आशंका पर अपराध क्रमांक 133/19 धारा 363 का पंजीबद्व कर विवेचना में लिया गया था। दौरान विवेचना के दिनांक 11 अप्रैल 19 को रामजी श्रीपाल के खाली पडे़ मकान के अंदर गलियारे में प्लास्टिक की बोरी के अंदर अपहृत बालक बादल गिरी गोस्वामी की लाश बिजली के तार से बंधी मिली थी। प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक निमिष अग्रवाल (भा.पु.से.) कें आदेशानुसार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) डॉ रायसिंह नरवरिया के निर्देशन में नपुअ बरगी रवि सिंह चौहान के पर्यवेक्षण में थाना प्रभारी चरगंवा उप निरीक्षक नितिन कमल, थाना प्रभारी ओमती नीरज वर्मा एवं थाना प्रभारी शहपुरा घनश्याम सिंह मर्सकोले एवं सायबर सेल की टीम व थाना चरगंवा के स्टाफ की  एक विशेष टीम विवेचना हेतु गठित की गयी। टीम ने विवेचना के दौरान हत्या के आरोपियों को गिरफ्तार किया है और अंधी हत्या का पर्दाफाश किया है। 

ऐसे हुआ हत्या का खुलासा
विवेचना के दौरान गांव के महिला व पुरूष व बच्चों से लगातार सघन पूछताछ की गई एवं बालक बादल की पतारसी के लिए निरंतर तलाशी अभियान चलाया गया। बालक के आने जाने के रास्ते पर लोगों से बारीकी से पूछताछ कर पतारसी की गई। ग्रामीणजनो से बारीकी से की गई पूछताछ के आधार पर संदेही मुकेश श्रीपाल से  सघन पूछताछ की गई तो उसने बताया कि गुडडु उर्फ मनोहर लाल तिवारी तथा अनिल उर्फ अन्नू गिरी गोस्वामी जुआ खेलने एवं शराब पीने के आदि हैं। तीनों ही अभी हाल ही में गोटेगॉव जिला नरसिंहपुर में जुआ में बड़ी रकम हार कर कर्ज में दबे हुए हैं। कर्ज से उबरने के लिए तीनों के द्वारा सुनियोजित योजना रचकर फिरोती की रकम वसूलने के नियत से दिनांक 08/04/19 को प्रात: लगभग 10:45 बजे मुन्ना सेठ की दुकान के पास से मृतक बादल गिरी गोस्वामी जो कि इन तीनों से पूर्व से भंलिभांति परिचित है, बहला फुसलाकर ले गए तथा लाखन गौंड के सूने पड़े मकान पर ले गए। आरोपीयों द्वारा बादल को छुपाकर हाथ पैर व मुंह बांधकर रखा गया एवं इसी बीच बादल के पिता एवं परिवारजन व गांव के लोगों द्वारा सक्रियता से ढूढने पर आरोपी घबरा गए तथा मुंह दबाकर हत्या करना स्वीकार किया है।  

नर्मदा नदी में फेंकने की कर रहे थे तैयारी
इस संबंध में पुलिस ने बताया  दिनांक 09/04/19 को  तथा दिनांक 10/04/19 को ग्रामीणजन एवं पुलिस द्वारा लगातार गांव एवं आसपास के क्षेत्र में बादल की तलाश के प्रयास किए गए। रात में लगभग दो-ढाई बजे जब ग्रामीणजन एवं पुलिस की सक्रियता कम हो गई थी, आरोपी गण गुडडु तिवारी, मुकेश श्रीपाल तथा अनिल उर्फ अन्नू गोस्वामी तीनों गुडडु तिवारी की मोटर सायकिल टी.व्ही.एस. से लाश को नर्मदाजी में फैंकने की नियत से लाखन गौंड के मकान से निकले, किन्तु लोगों की चौकसी को देखकर लाश को गांव से बाहर न ले जा सके। मजबूर होकर तुरंत रामजी श्रीपाल के सूने पड़े मकान के अंदर गलियारे में लाश को छिपा दी। आरोपियों द्वारा लगातार लाश को ठिकाने लगाने की फिराक में थे, किंतु लोगों की सक्रियता के चलते ए लोग लाश को ठिकाने नहीं लगा सके।

इनका रहा योगदान
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) डॉ रायसिंह नरवरिया एवं नपुअ बरगी श्री रवि सिंह चौहान के कुशल मार्ग निर्देशन में आरोपियों को गिरफ्तार करने में थाना प्रभारी चरगंवा उप निरीक्षक नितिन कमल, थाना प्रभारी ओमती नीरज वर्मा एवं थाना प्रभारी शहपुरा घनश्याम सिंह मर्सकोले, एवं  एफ.एस.एल., सायबर सेल, क्राईम ब्रांच, टीम का विशेष योगदान रहा है।

 

Created On :   18 April 2019 10:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story