माफिया सरगना के इशारे पर कारोबारी की हत्या की तैयारी कर रहे तीन बदमाश गिरफ्तार

Three Criminals arrested on preparing to kill businessman
माफिया सरगना के इशारे पर कारोबारी की हत्या की तैयारी कर रहे तीन बदमाश गिरफ्तार
माफिया सरगना के इशारे पर कारोबारी की हत्या की तैयारी कर रहे तीन बदमाश गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, मुंबई। विदेश में बैठे माफिया सरगना फहीम मचमच के इशारे पर कारोबारी की हत्या की तैयारी कर रहे तीन आरोपियों को मुंबई पुलिस की जबरन वसूली विरोधी पथक ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से दो पिस्तौल और सात जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं। पकड़ा गया एक आरोपी फहीम मचमच का बचपन का दोस्त है जिस आरोपी को हत्या की जिम्मेदारी सौपी गई थी, उसके खिलाफ पहले से हत्या के दो मामले दर्ज हैं। गिरफ्तार आरोपियों के नाम विनोद गायकवाड, फजलु रहमान खान और मोहम्मद युसुफ शाह है। 

पुलिस के मुताबिक फहीम मचमच ने अपने बचपन के दोस्त फजलु को एक व्यक्ति की हत्या के लिए तैयारी करने को कहा था। इसके बाद फजलु ने शाह की मदद से पिस्तौल मंगाई और उसे गायकवाड को सौंप दिया। गायकवाड को बताया गया कि मचमच बाद में इस बात की जानकारी देगा कि किसकी हत्या की जानी है। लेकिन मुंबई पुलिस की जबरन वसूली विरोधी पथक को इसकी भनक लग गई, जिसके बाद एक-एक तक तीनों आरोपियों को दबोच लिया गया। एक आरोपी को कल्याण स्टेशन पर उस वक्त गिरफ्तार किया गया जब वह हथियार लेकर पहुंचा था। पुलिस सूत्रों के मुताबिक हफ्ता न मिलने से नाराज मचमच एक कारोबारी की हत्या कराना चाहता था लेकिन वह गुर्गों को हमले का निर्देश दे इससे पहले ही पुलिस को इसकी भनक लग गई और आरोपियों को दबोच लिया गया। इंस्पेक्टर सचिन कदम ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ कांजुरमार्ग पुलिस स्टेशन में भारतीय हथियार कानून की संबंधित धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई। कोर्ट में पेशी के बाद आरोपियों को पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। मामले की छानबीन की जा रही है।  

दिन दहाडे ज्वेलर को लूटा

ठाणे जिले के कल्याण इलाके में हथियारों की नोक पर एक सराफा व्यवसायी की दुकान से  30 तोले सोने के गहने और डेढ़ लाख रुपए नकद लूट लिए गए। वारदात नांदिवली इलाके में स्थित वैष्णव ज्वेलर्स नाम की दुकान में हुई। आरोपियों ने सराफा व्यवसायी और दुकान में काम करने वाले शख्स को चाकू मारकर जख्मी कर दिया इसके बावजूद कर्मचारी ने जान पर खेलकर एक आरोपी को दबोच लिया। लेकिन दो आरोपी लूट के माल के साथ फरार होने में कामयाब हो गए। जिस आरोपी को कर्मचारी ने पकड़ा उसे लोगों ने पीटकर पुलिस के हवाले कर दिया है। वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई है। आरोपियों ने लोगों को धमकाने के लिए पिस्तौल का भी इस्तेमाल किया।कोलसेवाडी पुलिस एफआईआर दर्ज कर मामले की छानबीन कर रही है।  
 

Created On :   17 Nov 2020 2:41 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story