दैनिक भास्कर हिंदी: बबुली गिरोह के 3 डकैत पकड़ाए -देशी बम सहित असलहा बरामद 

June 19th, 2019

डिजिटल डेस्क, सतना। तराई में आतंक का पर्याय बन चुके बबुली कोल गिरोह के खिलाफ पुलिस का अभियान तेज होता जा रहा है। हार्डकोर सदस्यों के अलावा कई मददगार सलाखों के पीछे भेजे जा चुके हैं, जिससे गैंग की ताकत काफी कम हो गई है। इसी बीच कर्वी जिले के मानिकपुर व मारकुंडी थाना क्षेत्रों की संयुक्त पुलिस टीम ने गैंग के 3 कैजुअल मेम्बरों को बड़ी संख्या में देशी बम और खाद्य सामग्री के साथ दबोच लिया। एसपी मनोज कुमार झा ने बताया कि कल्याणपुर के जंगल में सर्चिंग के दौरान संदिग्द्ध लोग नजर आए, जिनको घेराबंदी कर पकड़ लिया गया। इनकी पहचान घाटा कोलान थाना मारकुंडी निवासी अज्जू और रानीपुर निवासी प्रेम कुमार व कल्याण के रूप में की गई। उनके पास मिले थैलों की तलाशी लेने पर 13 देशी बम, खाने-पीने और दैनिक जरूरत का सामान बरामद हुआ। 

जा रहे थे गैंग के पास

पूछताछ में बदमाशों ने गैंग लीडर बबुली के कहने पर बम और अन्य सामग्री लेने आए थे। वह पहले भी सामान लाते और ले जाते रहे हैं। पुलिस को इनके जरिए गिरोह के कई महत्वपूर्ण राज पता चले हैं, जिनकी तस्दीक कर डकैतों के खिलाफ इस्तेमाल करने की रणनीति बनाई जा रही है। गौरतलब है कि कुछ दिन पूर्व ही 4 डकैतों को पकड़ा गया था, जिनके पास से भारी संख्या में असलहा और बम बरामद किए गए थे। 

बात-बात पर गोली चला देते हैं शातिर बदमाश

नागौद थाना क्षेत्र के बम्हौर में दोहरे हत्याकांड की जांच पड़ताल के दौरान पकड़ में आए बदमाशों के खुलासे ने पुलिस अधिकारियों के होश उड़ा दिए। सामान्य से दिखने वाले युवक बेहद शातिर और दुस्साहसी होने के साथ ही छोटी-छोटी बातों पर गोली चलाने में नहीं हिचकते। इसके प्रमाण 3 सप्ताह में फायर कर लूटपाट की 4 घटनाओं में मिल चुके हैं, जिनसे पर्दा हटाते हुए पुलिस कप्तान रियाज इकबाल ने कुछ और घटनाओं में आरोपियों के लिप्त होने की संभावना जताई है। अब तक पुलिस ने गिरोह के 4 सदस्यों को पकड़ लिया है, जबकि उज्जवल फरार चल रहा है। 

खबरें और भी हैं...