लू ने ली तीन की जान, गर्मी से बेहाल लोग, पारा 46 पहुंच रहा

Three people dead due to loo,temperature reaching above 46 degree
लू ने ली तीन की जान, गर्मी से बेहाल लोग, पारा 46 पहुंच रहा
लू ने ली तीन की जान, गर्मी से बेहाल लोग, पारा 46 पहुंच रहा

डिजिटल डेस्क, कटनी। राजस्थान और उत्तर भारत से आ रही सूखी गर्म हवा के कारण मप्र भीषण गर्मी की चपेट में है। अब गर्मी जानलेवा बन गई है। मप्र के कटनी जिले में लू ने तीन लोगों की जान ले ली है। पारा 45 और 46 डिग्री पर पहुंच रहा है। वहीं इस दौरान प्रदेशभर में हो रही अघोषित बिजली कटौती की वजह से लोगों की जान पर बन आई है।
उल्लेखनीय है कि पिछले एक पखवाड़े से पारा में लगी आग का असर लोगों की सेहत पर भी पड़ रहा है। 44-45 डिग्री सेंटीग्रेट तापमान अब जानलेवा साबित हो रहा है। रेलवे स्टेशन में महिला व एक पुरुष व शहर में एक व्यक्ति सहित तीन लोगों की लू से मौत की घटनाएं सामने आई हैं। पिछले एक सप्ताह से जिले का तापमान 44 से 46 डिग्री सेल्सियस के बीच बना है।

मुसाफिरखाना में बेहोश पड़ा था अधेड़
प्राप्त जानकारी अनुसार मुुख्य रेलवे स्टेशन के मुसाफिर खाने में बुधवार शाम  लगभग 50-55 वर्षीय व्यक्ति के बेहोश पड़े होने की जानकारी यात्रियों द्वारा पुलिस को दी गई थी। अधेड़ को जिला अस्पताल पहुंचाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक के पास कोई पहचान लायक दस्तावेज नहीं मिले हैं। जीआरपी ने मर्ग कायम कर शव का पीएम कराते हुए उसकी शिनाख्ती के प्रयास शुरु कर दिए हैं।

एफओपी पर गिरी महिला, अस्पताल में मौत
मुड़वारा स्टेशन के बाहरी फुट ओवरब्रिज के पास चक्कर खाकर गिरी महिला की जिला अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। घटना बुधवार शाम की है। गुरुवार तड़के चार बजे महिला ने दम तोड़ दिया। मृतिका की पहचान राधा बाई बर्मन पति राजकुमार बर्मन (55) निवासी नौरोजाबाद के रूप में हुई।  महिला के पास मैहर से नौरोजाबाद का टिकट मिला था।  पतासाजी महिला के नौरोजाबाद निवासी होने की जानकारी पुलिस को मिली थी। सुबह नौरोजाबाद से अस्पताल पहुंचे परिजनों ने पुलिस को बताया कि राधा बाई  मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने मैहर गई थी। बुधवार दोपहर वह किसी ट्रेन से कटनी आई और बिलासपुर रूट की ट्रेन पकडऩे के लिए मुड़वारा स्टेशन पहुंची थी। पुलिस ने मर्ग कायम कर शव का पीएम कराते हुए परिजनों को सौंप दिया है।

राह चलते प्रौढ़ ने दम तोड़ा
तीसरी घटना कोतवाली थानांतर्गत स्टेशन रोड पर सिंडीकेट बैंक के सामने की है। गुुरुवार दोपहर करीब 12 बजे पैदल राहगीर एक प्रौढ़ बेहोश होकर ऐसा गिरा कि फिर नहीं उठ सका। आसपास के व्यापारियों ने 108 एम्बुलेंस से जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। मृतक की पहचान सुभाष चौक मंगलवार मार्केट के पीछे निवासी कमल नामदेव पिता नत्थूलाल नामदेव (45) के रूप में हुई। बताया गया है कि कमल पैदल स्टेशन की ओर जा रहा था और अचानक चलते-चलते रोड पर ही गिर गया, जिसे व्यापारियों ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस ने फोटो दिखाकर आसपास के लोगों से पूछताछ की तो पता चला कि मृतक कमल नामदेव था।

पीएम रिपोर्ट से होगा खुलासा
तीनों मौतों की मौत के कारणों का खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट से होगा। डॉक्टरों ने इन मौतों का प्राथमिक कारण अधिक गर्मी से हार्ट अटैक को माना है। पोस्टमार्टम करने वाले डॉ. डी.के.बरौड़ा का कहना है कि अधिक गर्मी से ऐसी घटनाएं होती हैं। फिलहाल अभी मौतों के बारे में स्पष्ट रूप से कुछ नहीं कहा जा सकता है।

Created On :   6 Jun 2019 5:06 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story