दैनिक भास्कर हिंदी: कर्ज चुकाने के लिए महिला ने अपने घर में ही लगा दी सेंध, पति ने थाने में की थी शिकायत

June 21st, 2020

डिजिटल डेस्क, मुंबई। नई मुंबई के कोपरखैरने इलाके में रहने वाले एक बिल्डर ने घर से चार लाख रुपये से ज्यादा कीमत के गहने और नकदी चोरी हो गए। बिल्डर ने मामले की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई। छानबीन के बाद भी जब कोई सुराग नहीं मिले तो पुलिस ने बिल्डर की पत्नी से कड़ाई से पूछताछ की तो उसने  खुद गहने और पैसे चुराने की बात स्वीकार कर ली। उसने यह भी स्वीकार किया कि अपने पति को चोरी की फर्जी कहानी सुनाई थी।
महेंद्र वेता नाम के बिल्डर ने मामले की शिकायत कोपरखैरने पुलिस से की थी।  शिकायत में उन्होंने बताया था 15 से 17 जून के बीच जब वे और उनकी पत्नी घर पर नहीं थे तो किसी ने खिड़की में लगी लोहे की जाली टेढ़ी कर घर में रखे 4 लाख 7 हजार रुपए के गहने और नकदी चुरा लिए।

मामले की छानबीन में जुटी पुलिस को किसी तरह के सबूत नहीं मिल रहे थे। घर के आस-पास सीसीटीवी भी लगे थे लेकिन उसमें भी कोई संदिग्ध गतिविधि नजर नहीं आ रही थी। आखिरकार परेशान पुलिस ने शिकायत करने वालों से दोबारा पूछताछ की। पुलिस के सवालों के जवाब देते समय शिकायतकर्ता की पत्नी के जवाब और हरकतें संदिग्ध लगने लगे। इसके बाद पुलिस ने उससे कड़ाई से पूछताछ की तो उसने खुद गहने और नकदी चुराकर चोरी की फर्जी कहानी अपने पति को सुनाने की बात स्वीकार कर ली। महिला के मुताबिक उस पर 3 लाख रुपए का कर्ज था। इसे उतारने के लिए उसने कुछ कहने बेच दिए थे जबकि कुछ गिरवी रखे थे।  

 

खबरें और भी हैं...