comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

आज 39 हजार को पार कर जाएगी कुल संक्रमितों की संख्या

आज 39 हजार को पार कर जाएगी कुल संक्रमितों की संख्या

रविवार को 47 शवों का कोविड प्रोटोकॉल से अंतिम संस्कार, प्रशासनिक रिकॉर्ड में 8 मौतें, 739 नए मरीज मिले
डिजिटल डेस्क जबलपुर ।
कोरोना संक्रमण के नए मामलों को मिलाकर जिले में आज कुल संक्रमितों का आँकड़ा 39 हजार के आँकड़े को पार कर जाएगा। पूरे कोरोना काल में रविवार तक 38 हजार 480 मरीज मिल चुके थे। बीते कुछ दिनों से रोजाना 7 सौ से अधिक नए मरीज मिल रहे हैं। रविवार को भी 739 नए संक्रमित मिले हैं, वहीं प्रशासनिक रिकॉर्ड में 8 मौतें दर्ज कीं गईं। वहीं चिन्हित मुक्तिधामों में 47 शवों का अंतिम संस्कार कोरोना प्रोटोकॉल से किया गया। इधर कुछ दिनों से रिकवरी रेट में भी सुधार हो रहा है, जोकि 85.83 प्रतिशत हो गया है। इसकी वजह एक्टिव केसेस में आ रही कमी है। रविवार तक 5832  एक्टिव केस थे, इनमें से 3716 मरीज होम आइसोलेशन में हैं।  
कोरोना संक्रमण के ज्यादा मामलों के चलते  बैरिकेडिंग
कोरोना की चेन को तोडऩे के लिए शासन के निर्देशानुसार नगर निगम द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में बैरिकेडिंग कराई जा रही है। इसी क्रम में कोरोना से ज्यादा प्रभावित संभाग क्रमांक 1 के महाराणा प्रताप वार्ड और त्रिपुरी वार्ड के 17 सड़कों पर बैरिकेडिंग कराई गई। इसके साथ ही गढ़ा, गोरखपुर, रांझी अधारताल, संजय गांधी मार्केट बलदेव बाग सहित अन्य क्षेत्रों में सख्त बैरिकेडिंग करा कर कोरोना की चेन को तोडऩे में नागरिकों से सहयोग की अपेक्षा की। निगमायुक्त श्री संदीप जीआर ने बताया कि बैरिकेडिंग कराने से एक ओर संक्रमण की चेन को तोडऩे में सफलता मिलेगी, वहीं दूसरी ओर संबंधित क्षेत्रों के नागरिकों को भी संक्रमण से बचाया जा सकेगा। आवश्यकता के अनुसार बैरिकेडिंग का कार्य कराया जा रहा है और इस कार्य के लिए संबंधित अधिकारियों को कड़े निर्देश जारी किए गए हैं।
सिलेण्डर और ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर हैं तो रेडक्रॉस को कराएँ मुहैया
कोरोना संक्रमितों के उपचार के लिये अनुपयोगी ऑक्सीजन सिलेण्डर, ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर आदि उपकरण हैं तो इन्हें पीडि़तों के उपचार के लिए मुहैया कराने की अपील इंडियन रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव आशीष दीक्षित ने लोगों से की है। उन्होंने कहा है कि उपलब्ध कराये गये उपकरण उपयोग करने के उपरांत संबंधितों को वापस कर दिए जायेंगे। सहभागिता के लिये रेडक्रॉस कार्यालय में संपर्क किया जा सकता है। 
 

कमेंट करें
V9J1g